गायक शौर्य मेहता के गीत “अनगिन” को मिल रहा है अनगिनत प्यार

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 12 मई 2023। गीत संगीत या किसी भी कला के लिए प्रेरणा कलाकार को कहीं से भी मिल सकती है। गायक, गीतकार और संगीतकार शौर्य मेहता के साथ भी ऐसा होता आया है कि उन्हें रियल घटनाओं से प्रेरणा मिलती रही है। शौर्य मेहता का नया गाना ‘अनगिन’ भी इसी बात का ताजा उदाहरण है। लद्दाख के हनले वेधशाला के आस-पास के वास्तविक माहौल से प्रेरणा लेते हुए शौर्य मेहता ने यह गीत तैयार किया है, जिसे सभी से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है।  गीत ‘अनगिन’ को हाल ही में गायक शौर्य मेहता ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया है। इससे पहले शौर्य मेहता ने कई बड़ी म्युज़िक कंपनियों के साथ काम किया है और उनके गीतों को 6-7 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। वह फिलहाल अपने रिकॉर्ड लेबल ‘चाय कॉफी एंटरटेनमेंट’ के माध्यम से स्वतंत्र संगीत पर भी काम कर रहे हैं।    गीत ‘अनगिन’ को श्रोताओं व दर्शकों का अपार प्यार मिल रहा है, और शौर्य गाने को मिल रही इस प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। गीत के बोल और धुन को कई अंतरराष्ट्रीय रेडियो चैनलों और म्युज़िक समीक्षकों सहित सभी ने सराहा है। शौर्य ने कहा, “मुझे हमेशा ऐसे गाने बनाने में आनंद आता है, जिनका गहरा अर्थ होता है। ‘अनगिन’, जिसे हम अनगिनत कहते हैं, उन सभी के लिए है जो नए जमाने के संगीत को पसंद करते हैं। यह गीत समय को रोकने और सिर्फ मौजूदा पल में रहने के बारे में है।”

सुरेश वाडकर और रवि त्रिपाठी के जरिये सात वर्षों तक प्रशिक्षित, शौर्य मेहता ने मनमोहक धुन बनाने की कला में महारत हासिल की है। इस गीत के बारे में उन्होंने आगे खुलासा किया, “मैं एक म्युज़िक वीडियो के लिए लद्दाख गया था तब मुझे हनले वेधशाला के बारे में पता चला। हम वहां शूट नहीं कर सके, लेकिन उस जगह ने जैसे मुझे किसी काल्पनिक दुनिया मे पहुंचा दिया। आप वहां सितारों और गैलेक्सी को देख सकते हैं और उस स्थान की अपनी एक वाइब है। मैं बिल्कुल खो सा गया था, और उस जगह ने मुझे कुछ पंक्तियाँ लिखने के लिए प्रेरित किया जो इस गीत के शुरुआती बोल बन गए।”

बाद में गायक ने ‘अनगिन’ के बाकी हिस्से का लेखन किया और कंपोज़िंग की, विप्लव राजदेव ने इसकी प्रोग्रामिंग की। जब हम यह गीत सुनते हैं, तो इसमे बड़ी खूबसूरती से दर्शाया गया है कि एक प्रेमी समय को रुकने की गुजारिश कर रहा है  और कपल्स अपने खास लम्हों को वहीं रुक जाने की बात करते हैं।  शौर्य ने अपने गीत लेखन की प्रेरणा मुंबई के समुद्र से भी ली। वह कहते हैं “मुंबई में सब कुछ समय के साथ बदलता रहा है। लेकिन अपना जादू बिखेरती लहरों की आवाज और गति के साथ समुद्र वैसा ही है।”

‘अनगिन’ को पूरे भारत में लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है। रिलीज के बाद से यह गाना बिग एफएम 92.7 पर 58 भारतीय शहरों में चलाया जा चुका है। आरजे रानी ने अपने शो में शौर्य का इंटरव्यू भी लिया था, जिसमें हाल ही में उस्ताद शंकर महादेवन को गाते हुए देखा गया था। शौर्य मेहता के आगामी प्रोजेक्ट्स में विभिन्न शैलियों के गाने शामिल हैं। उनका अगला ट्रैक मई 2023 में रिलीज़ होने वाला है। शौर्य दुनिया के उल्लेखनीय कलाकारों और संगीत कंपनियों के साथ सहयोग करके अपने काम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के इच्छुक भी हैं और वह इस दिशा में ऑलरेडी अपने कार्य की शुरआत कर चुके हैं।

Leave a Reply

Next Post

नई कैंटर-गूगल रिपोर्ट के अनुसार भारतीय भाषाओं में समाचार का उपभोक्ता विकसित, शहरी और विविधतापूर्ण है

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 12 मई 2023। आज गूगल न्यूज़ इनीशिएटिव ने कैंटर द्वारा किए गए अध्ययन के विस्तृत परिणाम जारी किए। इंडियन लैंग्वेजेस – अंडरस्टैंडिंग इंडियाज़ डिजिटल न्यूज़ कंज़्यूमर नामक इस रिपोर्ट में भारत में भारतीय भाषाओं में ऑनलाईन समाचार के उपयोगकर्ताओं की समाचार के बारे में पसंद […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा