मणिपुर में घट रहा पर्यटन, संकट के बीच सीएम बीरेन सिंह ने की लोगों से हिंसा रोकने की अपील

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

इंफाल। मणिपुर में पर्यटन 10-20 प्रतिशत कम हो गया है ऐसे में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने लोगों से हिंसा रोकने और जातीय संकट को समाप्त करने के लिए शांतिपूर्ण बातचीत शुरू करने की अपील की है। पूर्वोत्तर राज्य में 3 मई को शुरू हुई जातीय हिंसा के बाद से 180 से अधिक लोग मारे गए हैं और हजारों लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हुए हैं। सीएम ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि पर्यटन थोड़ा प्रभावित हुआ है यानी कि 10-20 प्रतिशत की कमी आई है। हालांकि इंफाल क्षेत्र और दो जिलों को छोड़कर पहाड़ी के अन्य हिस्सों में स्थिति सामान्य है। 

धीरे-धीरे हो रही स्थिति सामान्य
बीरेन सिंह ने आगे कहा, ‘संकट के समय इंफाल घाटी में भी सुरक्षा वाहनों को जाने की इजाजत नहीं थी। हमें कुछ समय लेना होगा क्योंकि सभी हमारे लोग हैं।’ हम उनके खिलाफ बल प्रयोग नहीं कर सकते। धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। हमें लोगों को समझाना होगा’। साल 2023 में मणिपुर में हुई हिंसा के बारे में पूछे जाने पर सीएम ने कहा ‘हमें 8 महीने नहीं गिनने चाहिए’ क्योंकि 4-5 महीने ऐसे थे जब राज्य में कोई संकट नहीं था।

तीन मई से आप 8 महीने गिन रहे हैं लेकिन 4-5 महीनों में कोई संकट नहीं था। सब कुछ शांतिपूर्ण था। हमें 8 महीने नहीं बल्कि केवल वह समय गिनना चाहिए जब संकट आया था’। उन्होंने कहा, ‘समस्या के समाधान में समय लगता है लेकिन इस बीच, मैं देश के सभी नागरिकों, विशेषकर मणिपुर के लोगों से हिंसा रोकने और शांतिपूर्ण बातचीत शुरू करने की अपील करना चाहता हूं। हमें साथ रहना है। हमें विस्थापितों को उनकी जगह पर बसाना है। बच्चों को भी स्कूल जाना होगा’।

Leave a Reply

Next Post

मजदूरों से बोले पीएम मोदी: श्रमिकों-वंचितों को सशक्त बनाना प्राथमिकता, आपकी मुस्कुराहट बेहतर काम की प्रेरणा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 26 दिसंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों की सेवा, श्रमिकों और वंचितों को सशक्त बनाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। सुनहरा भविष्य उनका इंतजार कर रहा है। प्रधानमंत्री ने इंदौर में आयोजित मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम को वर्चुअली […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार