भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, शाह बोले- दिल्ली भेजा जाता है छत्तीसगढ़ का पैसा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 03 नवंबर 2023 । छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज घोषणा पत्र जारी किया. इसमें किसानों, युवाओं और महिलाओं सभी को फोकस किया गया है. “भाजपा ने बनाया, भाजपा ही सवारेगी” टैग लाइन के साथ घोषणा पत्र जारी किया गया है. कार्यक्रम में प्रदेश प्राभारी और चुनाव प्राभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्राभारी मानसुख मांडविया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, सांसद सरोज पांडेय, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद विजय बघेल, पूर्व मंत्री रामविचार नेताम, सांसद सुनील सोनी, प्रभारी ओम माथुर मौजूद रहे।

अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा ने आगामी चुनाव हेतु छत्तीसगढ़ की जनता से लाखों की संख्या में सुझाव प्राप्त कर अपना घोषणा पत्र बनाया है। जिसे आप सबके सामने प्रस्तुत करने के लिए मैं यहां आया हूं। भाजपा का रिकॉर्ड है कि हमारा चुनाव घोषणा पत्र सिर्फ घोषणा मात्र नहीं बल्कि हमारे लिए ये संकल्प पत्र होता है। बिना किसी विवाद के एक संकल्प को परिपूर्ण करते हुए हमने छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना की थी।

घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष विजय बघेल ने मंच से कहा, 3 अगस्त को घोषणा पत्र अभियान की शुरुआत की थी. 3 महीने के प्रयास से 90 विधानसभा से 90 सुझाव पेटी जारी किया गया. 35 सदस्यी टीम बनी थी. हम सबने मिलकर वरिष्ठ जनों से मिलजुलकर, सब्जी वाले से लेकर बड़े उद्योगपति से लेकर दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी से लेकर मंत्रालय तक के कर्मचारियों से सुझाव लिए. सब एकत्रित करके आज घोषणा पत्र जारी किया. घोषणा पत्र के आधार पर चुनाव अभियान आगे बढ़ेगा और जनता का विश्वास मिलेगा।

भूपेश कांग्रेस का एटीएम हैं- शाह

अमित शाह ने कहा कि आदिवासी क्षेत्र में भी विकास कार्य किए हैं। फर्जी पेन ड्राइव बनाने में सीएम भूपेश को महारथ हासिल है। गोबर, शराब, गोठान,  मिनरल में भ्रष्टाचार किया। दलित युवा निर्वस्त्र होकर प्रदर्शन किया। विकास तो जरूर हुआ पर भ्रष्टाचार में हुआ है। भूपेश कांग्रेस का एटीएम हैं। 

घोषणा पत्र केवल घोषणा नहीं संकल्प पत्र है- शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में बीजेपी की घोषणा पत्र जारी किया। उन्होंने कहा की हमारा घोषणा पत्र केवल घोषणा नहीं संकल्प पत्र है। हम छत्तीसगढ़ को विकसित करने के लिए काम करेंगे। हमने राज्य के विकास के लिए काम किया है। इस राज्य को बीजेपी ने ही बनाया। हमने राज्य को पॉवर सरप्लस स्टेट बनाया। 

धर्मांतरण से आपसी संघर्ष बढ़ा- शाह

अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में बीते पांच वर्षों में धर्मान्तरण के मामले ज्यादा आए हैं। यहीं कारण है कि लोगों के बीच में आपसी संघर्ष बढ़ा है। धर्मान्तरण को रोकने का काम भाजपा करेगी। इसी प्रकारण ओबीसी के संबंध में कहा कि भाजपा ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक बनाया। पेट्रोप पंप व गैस एजेंसी में ओबीसी कोटा तय किया है। हमारे मंत्री मंडल में 35 प्रतिशत ओबीसी वर्ग के मंत्री है। जम्मू-कश्मीर से 370 को हटाया है। राम मंदिर को कांग्रेस सरकार ने बीते 70 साल से अटका कर रखा थी। हमारी सरकार ने मंदिर निर्माण को पूरा किया है। अगले वर्ष 2024 में हम 22  जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने वाले है, जिसमें आप सभी आमंत्रित हैं।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने प्रीपेड सीएम बनाया- शाह

अमित शाह ने सभा के दौरान सीधे भूपेश बघेल को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के खजाने पर अधिकार दलित-आदिवासी व पिछड़ा वर्ग का है। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के खजाने पर अधिकार जमाकर दिल्ली में बैठे भाई बहन को भेज रहे हैं। वे उनका एटीएम बन गए हैं। कांग्रेस ने प्रीपेड सीएम बनाया है। सारा पैसा दिल्ली चला जाता है। ऐसे में छत्तीसगढ़ का विकास कैसे हो पाएगा। प्रीपेड सिम कार्ड पैसा खत्म होते ही बंद हो जाता है। वैसे ही सीएम है, पैसा खत्म न हो इस कारण कई घोटले किए गए है। 

कभी गोबर का घोटला नहीं सुना- शाह

कबीरधाम जिले के ग्राम रणवीरपुर में पंडरिया विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी भावना बोहरा के पक्ष में प्रचार करने अमित शाह दोपहर एक बजे पहुंचे हुए थे। वे विजय संकल्प महारैली में शामिल हुए। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूपेश बघेल की सरकार में बीते पांच वर्ष में करोड़ों रुपए के घोटाले हुए है। इसमें दो हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाला, 540 करोड़ रुपए के कोयला, गोठान समेत कई घोटाले सामने आए हैं। शाह ने कहा कि मैं 1980 से लेकर अब तक राजनीति में हूं, लेकिन मैने कभी भी गाय के गोबर का घोटाला नहीं देखा। 

Leave a Reply

Next Post

गरीब, किसान का विकास मोदी जी को दिखता नहीं, सिर्फ अडानी का विकास दिखता है : भूपेश बघेल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर/ अभनपुर 03 नवंबर 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनावी जनसभा में पीएम मोदी और अडानी को आड़े हाथों लेते हुए जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी साहब छत्तीसगढ़ आते है लेकिन उन्हें यहाँ विकास नहीं दिखाई देता है, हमने किसानों की आय बढ़ाई, […]

You May Like

आईसीसी ने घोषित किया कार्यक्रम, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, इस दिन होगी भिड़ंत....|....तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही....|....खाना खाने के तुरंत बाद करेंगे ये 7 काम तो होगा सेहत को बड़ा नुकसान....|....शरीर को बीमारियों से लड़ने के लिए तैयार करती है ये खट्टी चीज, खाने को भी लंबे समय तक रखती फ्रेश, खून साफ करने में असरदार....|....भाजपा सभी ग्यारह सीटें जीत रही है : साय....|....शाहरुख ने बताया कब से शुरू होगी अगली फिल्म की शूटिंग....|....35 माओवादियों ने किया सरेंडर, तीन इनामी भी शामिल....|....शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, पुलिसकर्मी की ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या....|....बजरंग पुनिया को लगा बड़ा झटका, NADA ने इस वजह से किया सस्पेंड, खतरे में ओलंपिक की दावेदारी....|....'बेअदबी' के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा मानसिक रूप से बीमार था बेटा