एशिया कप के मैचों के वेन्यू में हो सकता है बदलाव, कोलंबो से हंबनटोटा शिफ्ट हो सकते हैं मुकाबले

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 05 सितम्बर 2023। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि सुपर फोर गेम्स और एशिया कप के फाइनल को कोलंबो से  हंबनटोटा शिफ्ट किए जाने की संभावना है। ऐसी संभावना है कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) मंगलवार को इसकी घोषणा कर सकती है। यह फैसला कोलंबो के साथ-साथ कैंडी (पल्लेकल) में भारी बारिश को देखते हुए लिया जा सकता है। भारत के दोनों मैच बारिश से प्रभावित रहे हैं। कैंडी के पल्लेकल स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान मुकाबला शनिवार को भारी बारिश के कारण एक पारी के बाद रद्द कर दिया गया था, जबकि सोमवार को नेपाल के खिलाफ भारत का मैच भी बारिश के कारण प्रभावित रहा था।

हंबनटोटा शिफ्ट हो सकते हैं मैच

सूत्रों के मुताबिक, बारिश की वजह से मैच प्रभावित होने से टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स और ब्रॉडकास्टर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। ऐसे में सभी को हंबनटोटा में सुविधाओं को शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है। हंबनटोटा में फिलहाल बारिश की संभावनाएं न के बराबर हैं। इसलिए सभी पांच सुपर फोर मैच और फाइनल, जो कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में होने थे, अब हंबनटोटा में होने की संभावना है। हालांकि, इस पर एशियाई क्रिकेट काउंसिल की ओर से आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। जय शाह एसीसी के अध्यक्ष हैं।

भारत-पाकिस्तान मैच के लिए होगा रिजर्व डे?

हंबनटोटा का राजपक्षे स्टेडियम एशिया कप के मूल कार्यक्रम में शामिल नहीं था। वहां आखिरी वनडे अगस्त में हुआ था जब अफगानिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे गेम में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। भारत-पाकिस्तान ग्रुप मैच रद्द होने के बाद अब रविवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व डे रखने का भी प्रस्ताव है।

बिन्नी और राजीव पाकिस्तान पहुंचे थे

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को दो दिन के दौरे पर लाहौर पहुंचे थे। वहां उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ से मुलाकात की थी। इस टूर्नामेंट का होस्ट पीसीबी ही है। टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है। इसमें पाकिस्तान को चार मैचों की मेजबानी मिली थी, जबकि श्रीलंका में फाइनल समेत नौ मैच होने हैं। जका अशरफ से जब सुपर फोर समेत फाइनल के मैच पाकिस्तान में शिफ्ट करने की बात पूछी गई थी तो उन्होंने कहा था कि इस पर विचार किया जा रहा है। 

भारत ने सोमवार को नेपाल को हराया था
टीम इंडिया ने सोमवार को बारिश से बाधित मैच में नेपाल को 10 विकेट से हराकर सुपर फोर में जगह बनाई थी। नेपाल ने पहले बैटिंग करते हुए 48.2 ओवर में 230 रन बनाए थे। आसिफ शेख ने 58 रन और सोमपाल कामी ने 48 रन की पारी खेली थी। मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा को तीन-तीन विकेट मिले थे। इसके बाद भारतीय पारी के 2.1 ओवर में बारिश ने मैच में खलल डाला था। मैच रात 10 बजकर 15 मिनट पर शुरू हुआ। डकवर्थ लुईस नियम के तहत टीम इंडिया को 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला। इसे भारतीय टीम 20.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा 59 गेंदों में 74 रन और शुभमन गिल 62 गेंदों में 67 रन बनाकर नाबाद रहे थे। 

भारत-पाकिस्तान मुकाबला 10 सितंबर को
पाकिस्तान ग्रुप-ए से शीर्ष पर रहते हुए सुपर फोर में पहुंचा। वहीं, टीम इंडिया इस ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही। नेपाल की टीम एशिया कप से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। वहीं, ग्रुप-बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान तीनों के रास्ते खुले हुए हैं। आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच से ग्रुप-बी के दो टीमों का फैसला हो जाएगा। टीम इंडिया अब 10 सितंबर को सुपर फोर राउंड मेंपाकिस्तान से खेलेगी। इसके बाद उसे 12 सितंबर और 15 सितंबर को दो और मैच खेलने हैं। सुपर फोर में चारों टीमें एकदूसरे से भिड़ेंगी। शीर्ष दो पर रहने वाली टीमें फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल खेला जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

परियोजनाओं को लेकर गडकरी ने दिए निर्देश- बोले, योजनाओं में देरी तो अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 05 सितम्बर 2023। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) व राष्ट्रीय राजमार्ग एंड अवसंरचना विकास निगम लि. (एनएचआईडीसीएल) समेत अपने मंत्रालय के अधिकारियों को तत्काल कार्यान्वयन के लिए तीन लाख करोड़ रुपये तक की परियोजनाओं का रूपरेखा बनाने […]

You May Like

हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी....|....खरगे बोले- कागजी ही रहा राष्ट्रपति का अभिभाषण, चुनावी भाषणों के लिए की प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना....|....'गैर-कांग्रेसी नेता का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना बर्दाश्त नहीं हो रहा', पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज