‘2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर करना देशभक्ति का सबसे बड़ा कार्य होगा’: अरविंद केजरीवाल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2023। भाजपा पर तीखा हमला करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पार्टी को अगले साल केंद्र की सत्ता से बाहर करना “देशभक्ति का सबसे बड़ा कार्य” होगा जो सब कुछ साफ कर देगा। देश की प्रगति में बाधक रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में केंद्र में भाजपा को सत्ता से हटाने का आह्वान करते हुए कहा, “मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोग हमारी सरकार की उतनी ही प्रशंसा कर रहे हैं।” वे हमारी पार्टी के स्वयंसेवकों के लिए हैं। हमारे स्वयंसेवक किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के साथ नहीं आते हैं। हमारी पार्टी की स्वयं कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है।  केजरीवाल ने कहा, “यहां तक ​​कि मेरे जैसे वरिष्ठ AAP नेता मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन, आतिशी और सौरभ भारद्वाज की भी राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है। हम ‘आम आदमी’ हैं। अन्य दलों के नेता अक्सर गुंडागर्दी, झड़पों में शामिल पाए जाते हैं।  मेरा मानना ​​है कि लोग ऐसे नेताओं को पसंद नहीं करते हैं या उनका पक्ष नहीं लेते हैं  जो अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए लोगों का शोषण करते हैं।  हालांकि, वे हमारे नेताओं को पसंद करते हैं क्योंकि वे विनम्र हैं। यदि आप किसी ऐसे नेता से मिलते हैं, जो एक अच्छा व्यक्ति प्रतीत होता है इंसान, निश्चिंत रहें कि वह हमारे बीच में से एक है। यह AAP का ट्रेडमार्क है।

यह कहते हुए कि भाजपा 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में मिले जनादेश के साथ बहुत कुछ हासिल कर सकती थी, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, “लोगों ने उन्हें (भाजपा को) 2014 और 2019 में भारी जनादेश दिया। वे सत्ता में आए।” दोनों चुनावों में भारी बहुमत के साथ। अगर वे चाहते तो बहुत कुछ हासिल कर सकते थे और देश को प्रगति के पथ पर ले जा सकते थे। हालाँकि, आज हम देख सकते हैं कि उनके शासन में देश का माहौल कितना खराब हो गया है।”

 केंद्र पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, “उन्हें सत्ता से हटाना 2024 में देशभक्ति का सबसे बड़ा कार्य होगा। देश तभी प्रगति करेगा। कोई नहीं समझता कि उन्हें कुछ निर्णय लेने के लिए किसने प्रेरित किया। यह आश्चर्यचकित करता है कि क्या वे निर्णय थे उनके द्वारा या किसी और द्वारा बनाया गया।” उच्च मूल्य वाले मुद्रा नोटों को वापस लेने या विमुद्रीकरण के कदम पर केंद्र पर निशाना साधते हुए, दिल्ली के सीएम ने कहा, “जब विमुद्रीकरण हुआ, तो चारों ओर भ्रष्टाचार की अफवाहें उड़ रही थीं। मुद्रा नोटों का आदान-प्रदान 30-30% के आधार पर किया जा रहा था।  

Leave a Reply

Next Post

खरगे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, नौकरशाही के राजनीतिकरण को लेकर चिंता जताई

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2023। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि अधिकारियों को सरकार की पिछले नौ वर्षों की उपलब्धियों का ‘‘प्रचार” करने का हालिया आदेश ‘‘नौकरशाही का राजनीतिकरण” है और उन्होंने इसे वापस लेने की […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान