इस्राइल ने वेस्ट बैंक में अल-अंसार मस्जिद पर की बमबारी, परिसर में हमले की योजना बना रहे थे आतंकी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

यरूशलम 22 अक्टूबर 2023। इस्राइल की सेना ने वेस्ट बैंक के जेनिन क्षेत्र में अल-अंसार मस्जिद परिसर में स्थित आतंकी संगठन हमास और इस्लामिक जिहाद के कमांड सेंटर पर हवाई हमला किया। इस्राइली सेना ने बताया कि खुफिया जानकारी से पता चला था कि मस्जिद परिसर का इस्तेमाल इस्राइली नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए एक कमांड सेंटर के रूप में किया जा रहा था। एक स्थानीय चिकित्सक के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस हमले में दो लोगों की मौत हुई है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इससे पहले वेस्ट बैंक के नूर शम्स शरणार्थी शिविर में इस्राइली सुरक्षा बलों के ऑपरेशन में पांच बच्चों सहित 13 फलस्तीनी मारे गए थे। हमास के खिलाफ युद्ध के बीच इस्राइली सेना ने शनिवार को आतंकी ठिकानों पर हमले की तेज करने की अपनी योजना की जानकारी दी थी। साथ ही गाजा शहर के लोगों से अपनी सुरक्षा के लिए दक्षिण गाजा की तरफ पलायन करने को कहा था।

नेतन्याहू का गाजा को जीतने तक जंग का संकल्प
हमास समूह द्वारा दो अमेरिकी बंधकों को रिहा करने के बीच इस्राइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर गाजा को जीतने तक जंग का संकल्प लिया और रात भर गाजा में कई निशानों पर भारी बमबारी जारी रखी। नेतन्याहू द्वारा हवाई और अपेक्षित जमीनी हमले में कोई रोक न लगाने के संकेत के बाद इस्राइली लड़ाकू विमानों ने कहर बरपाया।

इस्राइली विमानों ने पूरे गाजा पट्टी में बड़ी संख्या में हमास के आतंकी ठिकानों पर हमला किया। इसमें बहुमंजिला इमारतों के अंदर कमांड सेंटर और युद्धक केंद्र भी शामिल रहे। फलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों व हमास मीडिया ने कहा कि इस्राइली विमानों ने दुनिया के सबसे घनी आबादी वाले स्थानों में से एक गाजा में कई परिवारों के घरों को निशाना बनाया। इसमें कम से कम 50 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। 

Leave a Reply

Next Post

कलेक्टर -एसपी ने दिखाई हरी झंडी, स्वयं साइकिल चलाकर युवाओं का बढ़ाया हौसला

शेयर करेखुशनुमा माहौल में हजारों लोगों ने भाग लेकर दिया मतदाता जागरूकता संदेश गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में स्वीप एक्टिविटी दर्ज छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बिलासपुर, 22 अक्टूबर 2023। लोकतंत्र के महापर्व के लिए मतदाताओं को जागरूक करने आज शहर में विशाल स्वीप साइकिल रैली आयोजित की गयी। कलेक्टर एवं जिला […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया