सीएम नीतीश कुमार बोले- जितना जल्दी चुनाव करवा दें, उतना अच्छा, हमलोग हर समय तैयार हैं

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

पटना 18 सितम्बर 2023। संसद के विशेष सत्र को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह देखना होगा कि विशेष सत्र में इस बार क्या विशेष है। वह लोग क्या लाने जा रहे हैं, या क्या होगा ये तो बाद में पता चलेगा। गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बिहार में समय से पहले चुनाव के दावे के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो चाहते ही हैं कि देश में समय से पहले चुनाव हो जाए। वो लोग पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं तो जल्दी कराएं न। जितना जल्दी कराएं उतना अच्छा है। हम लोग तो हर समय चुनाव के लिए तैयार रहते हैं।  भारत सरकार को अधिकार है कि संसद का चुनाव पहले भी करा सकती है। 

‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन पूरी तरह एकजुट है
भाजपा ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन को कोई चुनौती नहीं मानते हैं, इस सवाल पर सीएम नीतीश ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं। हम किसी को चुनौती नहीं देते हैं। हम जनता के बीच में सारी बात कहते हैं। जो अच्छा काम नहीं करेगा लोग उसके बारे में फैसला लेंगे। ‘I.N.D.I.A.’ गठबंधन पूरी तरह एकजुट है। कोई दिक्कत नहीं है। चुनाव आयोग में नियुक्ति को लेकर जो बिल आ रहा है उसमें चीफ जस्टिस को हटाने की बात हो रही है और केंद्र का एक मंत्री रहेगा इस सवाल के जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब सारी बात आएगी तो उसमें हर कोई अपनी बात रखेगा। अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। नीतीश और लालू की जोड़ी तेल और पानी जैसी, इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें बता दीजिए कि यहां कितना विकास हुआ है, गांधी मैदान में बापू की कितनी अच्छी मूर्ति बनी है। स्व. शिव सागर रामगुलाम जी की मूर्ति बनी है, इनके लड़के भी यहां आए थे। पूरे बिहार का विकास देखिए। बिहार में कितनी अच्छी सड़कें बन गई हैं, पुल बना है। लोगों के हर घर तक नल का जल पहुंच गया। हर घर तक बिजली पहुंचा दी गई है और इसका संचालन बेहतर ढंग से हो रहा है। गरीब राज्य रहते हुये हमलोगों ने मेहनत करके बिहार में विकास का काम किया है।

बिहार के बारे में आज कुछ लोग उल्टा-सीधा बोलते हैं
गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार के बारे में आज कुछ लोग उल्टा-सीधा बोलते हैं। हमलोग एक साथ हैं तो कुछ लोगों को बेचैनी हो रही है। हमलोग एक-एक चीज पर योजना बनाते हैं और फिर उस पर विकास का काम होता है। हर चीज का मेंटेनेंस समय पर होना चाहिए। आपलोगों की मजबूरी है। जितना काम हमलोग करते हैं उतना आपलोग प्रचार नहीं करते हैं। जब आपलोगों को मौजूदा केंद्र की सरकार से मुक्ति मिलेगी तो आपलोग आजाद होकर अपने मन का लिखिएगा। जो अच्छा लगेगा वो बोलिएगा। हम आपलोगों के पक्ष में हैं। यह आपलोगों का अधिकार है। जैसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार है वैसे ही जितने पत्रकार हैं उनको भी अधिकार है जो देखते हैं, उसको लिखने-बोलने का। उनको अपनी बात रखने का अधिकार है।

Leave a Reply

Next Post

घर में है शौचालय फिर भी खेत में शौच के लिए जा रही थी मां-बेटी, हाथी ने किया जानलेवा हमला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जशपुर 18 सितम्बर 2023। जशपुर को ओडीएफ डिस्ट्रिक्ट घोषित हुए छह साल बीत गए, लेकिन ग्रामीण इलाकों में व्यवहार परिवर्तन का अभाव दिखता है। जिसके कारण सुबह तपकरा रेंज के एक गांव में मां-बेटी घर से बाहर निकले और हाथी के हमले का शिकार हो गए। […]

You May Like

सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया....|....पांच वर्षों में 40 हजार बच्चों की मौत: सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी, हाईकोर्ट ने माना गंभीर