‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे से बाहर रह सकते हैं अक्षर, श्रेयस 99% फिट’, खिताब जीतने के बाद बोले रोहित

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 18 सितम्बर 2023। भारत ने एशिया कप 2023 का खिताब जीत लिया है। फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रीलंका को 15.2 ओवर में 50 रन पर समेट दिया था। इसके बाद 6.1 ओवर में ही जीत हासिल की थी। खिताब जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के स्वास्थ्य और फिटनेस को लेकर बातचीत की। रोहित ने कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल के अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में नहीं खेलने की संभावना है, जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 99 प्रतिशत मैच-फिट हैं।

शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मैच के दौरान अक्षर के बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव आ गया था और वह एशिया कप के फाइनल से बाहर हो गए थे। वॉशिंगटन सुंदर को भारत की एशिया कप टीम में अक्षर के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया था। उनकी चोट को देखते हुए उम्मीद लगाई जा रही थी कि अक्षर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं और उनका विश्व कप में खेलना भी संदिग्ध हो सकता है। चिंताजनक बात यह है कि एमआरआई स्कैन से पता चला है कि उनकी हैमस्ट्रिंग में चोट की समस्या गंभीर है।

‘उम्मीद करता हूं अक्षर जल्द ठीक होंगे’

रोहित अक्षर की रिकवरी की गति को लेकर बहुत आश्वस्त नहीं दिखे। मैच के बाद उन्होंने कहा- अक्षर को चोट लगी थी। ऐसा लगता है कि शायद इसे ठीक होने में एक सप्ताह या 10 दिन लगेंगे, मुझे नहीं पता। हमें देखना होगा कि चोट की स्थिति कैसी होती है। कुछ लोग जल्दी ठीक हो जाते हैं और मुझे उम्मीद है कि उनके साथ भी ऐसा ही होगा। रोहित ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि वह घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच खेल पाएंगे या नहीं, लेकिन हम इंतजार करेंगे और देखेंगे स्थिति क्या बनती है।”

श्रेयस की चोट पर क्या बोले रोहित

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर 4 मैच से पहले श्रेयस अय्यर की पीठ में चोट लगी थी और तब से उन्होंने एशिया कप के किसी मैच में हिस्सा नहीं लिया। हालांकि, अय्यर ने पिछले दिनों नेट्स पर बल्लेबाजी की और फील्डिंग ड्रिल्स भी किए। रोहित ने कहा कि श्रेयस मैच खेलने के लिए निर्धारित कुछ मापदंडों पर खरे नहीं उतरे, इसलिए उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए अंतिम 11 में शामिल नहीं किया गया।

हिटमैन ने कहा- श्रेयस इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि उनके लिए कुछ मापदंड रखे गए थे। मुझे लगता है कि उन्होंने इसका अधिकांश हिस्सा पूरा कर लिया। मुझे कहना चाहिए कि वह अब तक 99 प्रतिशत फिट हैं। वह अच्छे दिख रहे हैं। उन्होंने लंबे समय तक बल्लेबाजी और फील्डिंग की और हमारे मैदान पर आने से काफी पहले वह मैदान पर पहुंच चुके थे। मुझे नहीं लगता कि यह हमारे लिए चिंता की बात है।

अश्विन भी विश्व कप की दौड़ में शामिल

भले ही वॉशिंगटन सुंदर को अक्षर के रिप्लेसमेंट के रूप में भारत की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन रोहित ने कहा कि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में भारत की योजना के अंतर्गत हैं। कप्तान ने कहा- स्पिनर ऑलराउंडर के रूप में अश्विन भी योजना में हैं। मैं उनसे फोन पर बात कर रहा हूं। अक्षर को आखिरी समय में चोट लगी थी। वॉशिंगटन उपलब्ध थे, इसलिए उन्हें आना पड़ा और हमारे लिए भूमिका निभानी पड़ी। सुंदर तुरंत मैच खेलने के लिए फिट थे क्योंकि वह (बेंगलुरु में) एशियाई खेलों के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा थे। मैं खिलाड़ियों के साथ उनकी भूमिकाओं के बारे में बहुत स्पष्ट हूं। हर कोई लूप में है।

Leave a Reply

Next Post

संसद के लिए जिन्होंने सीने पर गोलियां झेली उन्हें नमन', यह लोगों के पसीने से बना है...लोकसभा में बोले प्रधानमंत्री मोदी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 18 सितम्बर 2023। केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र का आगाज पीएम मोदी के संबोधन के साथ हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में सम्पन्न G20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय देश की समस्त […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे