राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में एक साथ दिखे बृजमोहन, महंत, लखमा: देश के नाम समर्पित किया प्रदेश की पवित्र मिट्टी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 17 जून 2023। मुंबई के सबसे पॉश इलाका बीकेसी में आयोजित राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन (एनएलसी भारत) में छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने शिरकत की। यहां देशभर के विधायकों का मार्गदर्शन करने पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। उनसे विभिन्न संवैधानिक विषयों पर सार्थक चर्चा की। इस दौरान छत्तीसगढ़ के विधायकों ने प्रदेश की पवित्र पवित्र मिट्टी और महानदी का जल देश के नाम समर्पित किया। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि मुंबई में आयोजित हो रहे इस तीन दिवसीय राष्ट्रीय विधायक सम्मेलन में छत्तीसगढ़ सहित समूचे भारत के समस्त राज्यों के 2800 विधायक शामिल हुए हैं। सम्मेलन में लोकतंत्र में नीति निर्माण विधायिका को मजबूती सदन में विधायकों की भूमिका और कार्यभार जैसे विषयों पर मंथन हो रहा है। साथ ही भारत की एकता और अखंडता को और मजबूत बनाए रखने के लिए दलगत भाव, क्षेत्रवाद, जातिवाद, संप्रदायवाद से ऊपर उठकर राष्ट्रवाद को बल देने का प्रयास भी हो रहा है। 

इसके तहत “एक भारत-श्रेष्ठ भारत” निर्माण की भावना के साथ देशभर के विधायकों से साथ में मिट्टी और नदी का जल लाने का आग्रह किया गया था। यहा पहुंचे छत्तीसगढ़ के विधायकों ने भी अपने राज्य की पवित्र मिट्टी और महानदी का जल मां भारती के नाम पर समर्पित किया। इस मौके पर प्रदेश की विधानसभा में एक दूसरे के खिलाफ खड़े होने वाले बीजेपी-कांग्रेस के विधायक मुंबई में एक साथ हंसते-मुस्कुराते दिखें।

बृजमोहन अग्रवाल और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत एक साथ नजर आए। कवासी लखमा भी इस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। छत्तीसगढ़ के विधायकों के ठहरने के लिए यहां 20 से ज्यादा पांच सितारा होटलों में कमरे बुक हुए थे। 

सम्मेलन में छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, विधायक रजनीश सिंह शामिल हुए। सम्मेलन में देशभर के 2800 विधायक शामिल हुए। आज 17 जून को सम्मेलन का समापन होगा। इसके बाद विधायक प्रदेश वापस लौट आएंगे। 

Leave a Reply

Next Post

नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार बस्तर फाइटर्स, जंगलवार कॉलेज में ट्रेनिंग हुई पूरी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कांकेर 17 जून 2023। जंगलवार कॉलेज कांकेर में बस्तर फाइटर्स की 47 दिन की एडवांस ट्रेनिंग शुक्रवार को खत्म हो गई है। अंतिम दिन बस्तर फाइटर्स को ब्लास्ट और बंदूक के बीच ट्रेनिंग दी गई। जिसके बाद ये फाइटर्स मैदान-ए-जंग में नक्सलियों से लोहा लेने के […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं