रामायण महोत्सव के विरोध से साबित भाजपाई कलयुगी कालनेमी: कांग्रेस

शेयर करे

अंतर्राष्ट्रीय रामायण महोत्सव से छत्तीसगढ़ का सांस्कृतिक वैभव फैलेगा

राम वन गमन पथ, माता कौशल्या मंदिर, अब रामायण महोत्सव का आयोजन भूपेश सरकार सच्चे रामभक्त

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रायपुर 02 जून 2023। अंतर्राष्ट्रीय रामायण महोत्सव से छत्तीसगढ़ का सांस्कृतिक और पौराणिक वैभव सारी दुनिया में फैलेगा। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राम वन गमन पथ, माता कौशल्या मंदिर निर्माण के बाद अंतर्राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आयोजन करवा कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साबित कर दिया कि वे सच्चे राम भक्त है। इसके पहले भी कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में फैली रामायण प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करवाया था। माता कौशल्या महोत्सव के बाद रामायण महोत्सव आयोजन से माता कौशल्या और भांचा राम के साथ छत्तीसगढ़ का पुरातन नाता फिर से जीवंत हो गया है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रामकाज कर रहे है भाजपाई की तिलमिलाहट बढ़ती जा रही है। भाजपाईयों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि कांग्रेस सरकार कैसे काम काज कर रही है? जो काम भाजपा 15 साल में नहीं कर पाई भूपेश बघेल उसे साढ़े चार साल में कर के दिखा दिये। भाजपा भगवान राम के नाम पर राजनीति करती है। भगवान राम का नाम लेकर भाजपा 2 सीट से लोकसभा में पूर्ण बहुमत की सरकार दो-दो बार बना ली। छत्तीसगढ़ में 15 साल भाजपा की सरकार थी कभी राम वन गमन पथ, माता कौशल्या के मंदिर को बनाने का ख्याल भाजपा के मन में नहीं आया। छत्तीसगढ़ के जन मन में बसे भगवान राम की महिमा का गान करने रामायण महोत्सव का आयोजन करने का भी ख्याल नहीं आया। आज जब भूपेश बघेल राम काज कर रहे तो कालनेमि रूपी भाजपाई उसकी आलोचना कर रहे है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल में छत्तीसगढ़ राममय हो गया। छत्तीसगढ़ को राममय होता देख राम के नाम से राजनीति करने वाले चंदा बटोरने वाले भाजपा के पेट में दर्द शुरू हो गया। भाजपा अब छत्तीसगढ़ के भांचा श्री राम जी और बेटी कौशल्या माता जी के विरोध में उतर आई है। छत्तीसगढ़ के भांचा मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी के वनवास काल के दौरान जो अधिकांश समय छत्तीसगढ़ में बीता जिसके अपने पौराणिक महत्व है जिसमें अनेक संदेश छुपे हुए हैं उस राम वन गमन पथ को संरक्षित करने के लिए सुंदर बनाने के लिए और माता कौशल्या जी जो छत्तीसगढ़ की बेटी है उनका इकलौता मंदिर चंदखुरी में है उस मंदिर की भव्यता सुंदरता के लिए कांग्रेस सरकार में कार्य हो रहे है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि 15 साल तक राम वन गमन पथ नहीं बनाया। माता कौशल्या का मंदिर पर ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस की सरकार कर रही तो इनको पीड़ा हो रही है। भाजपाई बतायें कि उनको रामायण महोत्सव से परेशानी क्यों है? 15 सालों तक भाजपा की सरकार थी क्यों रामायण महोत्सव नहीं कराया? कांग्रेस सरकार रामायण महोत्सव करवा रही तो उसको पीड़ा क्यों हो रही? क्यों गांव-गांव की रामायण मंडलियों को प्रोत्साहित नहीं किया था? माता कौशल्या और भगवान राम का छत्तीसगढ़ से नाता कांग्रेस की सरकार आने के बाद नहीं हुआ था, यह नाता तो पौराणिक सत्य है। भाजपा को 15 साल तक भगवान राम की याद नहीं आई।

Leave a Reply

Next Post

जीवन में शिक्षा के साथ-साथ क्षमता और कौशल का विकास जरूरी: कुलपति प्रो. शुक्ल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   वर्धा 02 जून 2023 : महात्‍मा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय में 15 से 30 मई के दौरान आयोजित सर्जनशीलता संवर्धन शिविर के संपूर्ति कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल ने कहा कि बच्चों में शिविर के पंद्रह दिनों के बाद दिखा उत्साह विराट परिणाम देने वाला रहा। जीवन में […]

You May Like

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह....|....उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा का दावा, मुठभेड़ में नौ नक्सली मारे गए; भारी मात्रा में हथियार....|....आज दुर्गति हो गई है कांग्रेसी नेताओं की : सीएम विष्णुदेव साय....|....संविधान यदि असुरक्षित है तो कांग्रेस के कारण.... हम सभी आरक्षण के पक्षधर: रविशंकर प्रसाद....|....महाराष्ट्र में गरजे पीएम मोदी; सिंचाई परियोजना पर कांग्रेस को घेरा, विकसित भारत के लिए महिलाओं को सराहा....|....ओडिसा से नागपुर जा रहे थे गांजा तस्कर: जांजगीर में दो को दबोचा, एक लाख की कीमत का गांजा बरामद....|....कांकेर-नारायणपुर के बॉर्डर पर मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की सूचना....|....कन्नूर में कार-लॉरी की टक्कर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत, मरने वालों में बच्चा भी शामिल....|....कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने बिलासपुर में आमसभा को संबोधित किया....|....हंसी, ड्रामा और मनोरंजन की रोलरकोस्टर "खेल खेल में" 6 सितंबर को होगी रिलीज़