पाकिस्तान को खुफिया सूचनाएं देने वाला डीआरडीओ वैज्ञानिक प्रदीप कुरुलकर बर्खास्त, एटीएस की हिरासत में

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

पुणे 06 मई 2023। पुणे में डीआरडीओ के एक साइंटिस्ट को पाकिस्तानी एजेंट को सूचना देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, महाराष्ट्र एटीएस ने प्रदीप कुरूलकर को पुणे से गिरफ्तार किया है. कुरूलकर डीआरडोओ में बतौर वैज्ञानिक कार्यरत हैं. आरोप है कि उन्होंने हनी ट्रैप में फंसकर पाकिस्तान को खुफिया जानकारियां मुहैया कराई है। बताया गया है कि प्रदीप कुरूलकर ने व्हाट्सऐप कॉल और व्हाट्सऐप मैसेजे के जरिए डीआरडीओ की खुफिया जानकारी पाकिस्तान के गुप्तचर विभाग को दी है. इसके लिए उन्हें पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑपरेटिव हेंडलर ने हनी ट्रैप में फंसाया था. फिलहाल एटीएस उन्हें गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है।

एटीएस द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (PIO) के गुर्गों के साथ व्हाट्सएप मैसेज, वॉयस कॉल, वीडियो आदि के जरिए डीआरडीओ के वैज्ञानिक द्वारा संपर्क किया गया था. डीआरडीओ के अधिकारी ने अपने पद का दुरुपयोग किया है, जिससे संवेदनशील सरकारी खुफिया जानकारी से समझौता किया गया है, जो दुश्मन देश के हाथों में जाने से भारत की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है।

राजस्थान में भी आया था ऐसा मामला

बता दें कि पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अब पड़ोसी देश खूबसूरत लड़कियों को मोहरा बनाकर भारतीय युवकों को फंसाकर खूफिया जानकारी निकलवा रहा है. ऐसा ही एक मामला कुछ दिनों पहले ही राजस्थान में भी सामने आया था. यहां राजस्थान पुलिस की इंटेलिजेंस विंग ने ऑपरेशन सरहद के तहत दो मामलों में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें एक शख्स को पाकिस्तान की एजेंट ने खूबसूरती के जाल और पैसों का लालच देकर फंसाया था. इसके बाद दिल्ली के सेना भवन के कई गोपनीय दस्तावेजों की जानकारी ले ली. दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया शख्स सेना की गतिविधियों की जानकारी सीमा पार पहुंचा रहा था।

Leave a Reply

Next Post

महाराष्ट्र दिवस पर आकर्षक लुक में नज़र आई अभिनेत्री एकता जैन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 06 मई 2023। बॉलीवुड की ढेर सारी फिल्मों और कई धारावाहिकों में अपनी अदाकारी का जादू दिखा चुकी अभिनेत्री एकता जैन हर त्योहार और विशेष दिन भी बड़े उत्साह के साथ मनाती हैं। होली, दीवाली पर उनके फोटोशूट चर्चा का विषय बनते हैं और अब […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा