राबड़ी देवी के घर पहुंची सीबीआई की टीम, रेलवे भर्ती प्रक्रिया घोटले में पूछताछ

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

पटना 06 मार्च 2023। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव की पत्नी पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह CBI की टीम पहुंच गई। जमीन के बदले नौकरी केस में पूछताछ कर रही है। इस केस में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती समेत 14 लोग आरोपी हैं। 15 मार्च लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है। जिस समय टीम पहुंची, राबड़ी देवी विधान परिषद् जाने की तैयारी कर रही थीं।

वहीं राजद समर्थकों का कहना है कि लालू प्रसाद सिंगापुर से लौटे हैं। उनकी थोड़ी सी सक्रियता बढ़ी और एक कार्यक्रम में उन्होंने जनता को संबोधित किया। इसके बाद केंद्र सरकार भयभीत हो गई। बिहार में सबलोग होली की तैयारी में लगे हैं और भाजपा वालों CBI की टीम भेजी है। संस्थाओं का दुरुपयोग किया है। 2024 के चुनाव में जनता इसका माकूल जवाब देगी। 

तेज प्रताप यादव विधानसभा के लिए निकले 
विधान परिषद् सदस्य और उनके मुंहबोले भाई सुनील कुमार सिंह भी वहीं मौजूद थे। इसी आवास पर उप मुख्यमंत्री और विधानसभा सदस्य तेजस्वी यादव के साथ मौजूद हैं। कुछ देर पहले लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव विधानसभा के लिए निकले हैं। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट कराकर पिछले महीने ही भारत लौटे हैं।

यह पूछताछ पहले CBI कार्यालय में होने वाली थी
सूत्रों की मानें तो CBI की टीम द्वारा पूछताछ का कार्यक्रम पहले से तय था। इसके लिए CBI ने नोटिस भेजी थी। पहले तो यह पूछताछ CBI कार्यालय में होने वाली थी, लेकिन बाद राबड़ी आवास पर पूछताछ करने के लिए टीम पहुंची। सोमवार सुबह एक दर्जन अधिकारियों की टीम 3 गाड़ी से राबड़ी आवास पहुंचे। CBI की टीम ने पिछले साथ मई और अगस्त में लालू-राबड़ी उनके करीबियों के 17 ठिकाने पर पहुंची थी।  

राबड़ी आवास के बाहर राजद समर्थकों की भीड़
इधर, CBI की टीम पहुंचे की सूचना पर राबड़ी आवास के बाहर राजद समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है। समर्थक केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। उनका कहना है कि मोदी सरकार लालू-तेजस्वी से डरी हुई है इसलिए CBI की टीम को यहां भेजा है। राजद विधायक ने कहा कि लालू परिवार को ट्रॉर्चर करने, धमकाने और सरेंडर के लिए CBI की टीम यहां भेजी है। गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि लालू और तेजस्वी किसी कीमत पर झुकने वाले नहीं है। जनता इसका माकूल जवाब 2024 में देगी। 

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा
विधानसभा में बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेत्री रेणु देवी ने कहा कि CBI सरकारी संस्था है। वह अपना काम करेगी। हमलोग अपना काम कर रहे हैं। जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। अगर कुछ होगा तो निकलेगा, नहीं होगा तो नहीं निकलेगा। कोई केंद्र सरकार का पिट्ठू नहीं होता है। स्वायत्त संस्था है वह अपना काम कर कर रही। अगर हम गलत होंगे तो वो संस्था हमारे ऊपर भी करवाई करेगी।

आरोप- रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला हुआ
दरअसल, 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप लगे कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में घोटाला हुआ। नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए। CBI ने इस मामले में जांच के बाद लालू प्रसाद यादव और उनकी बेटी मीसा भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया। आरोप है कि जो जमीनें ली गईं वो राबड़ी देवी और मीसा भारती के नाम पर भी ली गईं। 

Leave a Reply

Next Post

नगालैंड में नहीं होगा कोई विपक्ष?: चुनाव जीतने वाले ज्यादातर दलों ने एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन को दिया समर्थन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 06 मार्च 2023। नगालैंड विधानसभा एक बार फिर से विपक्षविहीन होने की तरफ आगे बढ़ रहा है। यहां चुनाव में बहुमत हासिल करने वाली एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन को चुनाव जीतने वाले लगभग सभी दलों ने बिना शर्त समर्थन दिया है। पिछली बार यानी 2018 में […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल