शिक्षकों के लिए चक्काजाम: छत्तीसगढ़ में तिरंगा लेकर सड़क पर बैठे स्कूली बच्चे, बोल रहे- हमारी मांगे पूरी करो

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बालोद 20 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ के बालोद में शासकीय स्कूल में शिक्षकों की मांग को लेकर बच्चों ने चक्काजाम कर दिया है। हाथों में तिरंगा लिए स्कूली बच्चे लोहारी चौकी मुख्य मार्ग पर बैठे हुए हैं। सूचना मिलने पर पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अमला भी पहुंच गया है। अफसरों की ओर से समझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन बिना शिक्षक मिले बच्चे वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। बच्चों का कहना है कि कई महीनों से शिक्षक की समस्या है। बार-बार प्रशासन को बताया गया, लेकिन समस्या का हल नहीं निकला। 

दरअसल पूरा मामला डौंडीलोहारा विकासखंड के ग्राम खैरकट्टा का है। यहां के शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्रा सोमवार को शिक्षकों की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए हैं। उन्होंने डौंडीलोहारा से चौकी जाने वाले मुख्य मार्ग में चक्का जाम कर दिया है। हाथ में तिरंगा लिए छात्र-छात्राएं नारे लगा रहे हैं कि हमारी मांगे पूरी करो, भारत माता की जय। बच्चों के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर लोहारा एसडीएम सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा है। पुलिस बल भी भारी मात्रा में तैनात है। 

हड़ताल कर रहे बच्चों ने बताया कि प्रमुख विषयों के शिक्षक ना होने से उन्हें अध्ययन कार्य में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हम लगातार प्रशासन के सामने अपनी मांगों को रख रहे हैं, लेकिन अब तक किसी ने ध्यान नहीं दिया। आज जब हम चक्का जाम पर बैठे हुए हैं तो वह हमें मनाने में लगे हुए हैं। छात्र-छात्राएं स्कूल में 12 शिक्षकों की व्यवस्था करने की जिद पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि शिक्षकों की व्यवस्था होते ही यह प्रदर्शन खत्म हो जाएगा। 

Leave a Reply

Next Post

राज्यपाल के अभिभाषण के बीच सपा विधायकों ने किया हंगामा, सदन कल तक के लिए स्थगित

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर लखनऊ 20 फरवरी 2023। समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले लखनऊ में राज्य विधानसभा के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए हैं। विधानसभा मार्शल ने मीडिया […]

You May Like

सीएम योगी का राहुल पर हमला: बोले- खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वालों का भारत के इतिहास पर बोलना हास्यास्पद....|....भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में राहुल गांधी की सभा आज....|....कांग्रेस का घोषणा पत्र,धोखा पत्र,तुष्टिकरण पत्र,अपराधियों को संरक्षण देने वाला :शिवरतन शर्मा....|....नवनिर्वाचित राष्ट्रीय सीआईआई-आईजीबीसी नेतृत्व भारत के हरित और नेट-ज़ीरो भवन निर्माण आंदोलन को देगा बढ़ावा....|....'चाल खाल' बनाकर पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में जुटें डॉ बिक्रान्त तिवारी....|....महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पसंद आया 'नायक' में अनिल कपूर का किरदार....|....फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग....|....काले चमड़े की जैकेट में अदा शर्मा के अनोखे लुक ने महफिल लूट ली