सेमीफाइनल में गोंगपा दूसरे नंबर पर रही लेकिन बैकुंठपुर विधानसभा में अल्फाजों की राजनीतिक द्वंद कांग्रेस और भाजपा के बीच।

SAZID
शेयर करे
कांग्रेसी विधायक की कार्यशैली के विरोध में हजारों भाजपाईयों का बैकुंठपुर में सडक पर प्रदर्शन।
बैकुंठपुर में कांग्रेसी विधायक के समर्थक प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाल चुके तो जवाब में भाजपा के पूर्व मंत्री के साथ कार्यकर्ता विधायक निवास के घेराव के लिए निकल पड़े रहे।
छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / मो.साजिद खान

एमसीबी/कोरिया ( सरगुजा) — गोंगपा दूसरे नंबर पर रही जबकि राजनीतिक डायलाग वाली बैंटिंग बालिंग आपस में एक नंबर और तीसरे नंबर के बीच यानि कांग्रेस और भाजपा के बीच चल रही है। हाल ही में कोरिया में जिला पंचायत सदस्य के लिए उपचुनाव हुआ। जिसे स्थानीय स्तर पर आगामी विधानसभा का सेमीफाइनल पुकारा गया। इस उपचुनाव में भाजपा समर्थित उम्मीदवार प्रथम स्थान पाकर विजयी हुईं और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के समर्थित उम्मीदवार दूसरे नंबर रहे और कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहे। फिर भी राजनीतिक डायलाग वाली बैटिंग बालिंग भाजपा और कांग्रेस के बीच ही चल रही है। इस बैटिंग बालिंग के राजनीतिक द्वंद में दोनो तरफ के संगठन से कोई मजबूत कार्यकर्ता नही बल्कि अपने-अपने स्तर के बाहैसियत वाले किरदार आमने सामने हैं। इसी बीच बिना अनर्गल फेमस डायलाग के सेमीफाइनल के उपचुनाव में दूसरे नंबर पर गोंगपा का जनाधार नजर आया। इसी को राजनीतिक प्रेक्षक पैनी नजर से देख और समझ रहे हैं। देखा जाए तो राजनीति का पैटर्न बिल्कुल बदल चुका है। दो खेलेंगे तो तीसरा मैच देखेगा। तीसरे को नही खेलने देंगे तो वह देखता ही रहेगा। वह खेले भी किसके साथ खेले। क्या तीसरा दोनो के बीच में घुस के खेल सकेगा ? राजनीति भी एक अजीब चीज है इसमे जो सामने होता दिखता है वह होता नही है और जो सामने नही दिखता है वही अंदर ही अंदर होते रहता है। मुखिया जी किसके घर पहुंचे थे। दूसरी तरफ किसको कहां से बौद्धिक बल मिलता है। यह सब बारिक विषय वस्तु है जो शनै: शनै: बनते बिगडते समीकरण पर निचोड़ के रूप में बैकुंठपुर विधानसभा की जनता को मिलेगा। चेहरे के भाव से और हाथों कि अंगुलियों के इशारों से धारित मुखबधिर पूरी खबर को स्क्रीन पर बता और समझा देता है और दर्शक समझने की कोशिश कर लेते हैं। इनकी राजनीतिक बालिंग और बैटिंग के बीच अब हम आपको अपने कानो और आंखों पर ही निर्भर होकर समझना होगा कि विडियो में कहे गए अल्फाज में पारिस्थितिक चेहरे के भाव क्या रहे ? खैर विडियो वाले अल्फाज भद्दे हैं या सरल बोली वाले हैं इसकी जांच जांचकर्ता ही करेंगे। अब तो यही लगता है कि अल्फाजों की रेलगाड़ी में बैठकर बैकुंठपुर विधानसभा की जनता चुनाव के स्टेशन तक पहुंचेगी।

                       
बैकुंठपुर जनपद में सीईओ हटाओ कार्यक्रम के दौरान मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल को लेकर पूर्व केबिनेट मंत्री भैय्यालाल द्वारा दिए गए जवाब वाला विडियो सोशल मीडिया में तैरा दिया गया। जिसे भाजपा छेड़छाड़ का विडियो बताकर पूर्व मंत्री भइयालाल को बदनाम करने का कुत्सित प्रयास बता रही है। इसी को लेकर गुरूवार को पूर्व मंत्री भैय्यालाल के नाम को बदनाम करने के विरोध में भाजपा ने सडक पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन मे भाजपाइयों की हजारों में ताताद मौजूद रही। प्रदर्शन में भाजपा का प्रदेश स्तरीय रासूका और धर्मांतरण का मुद्दा भी शामिल रहा। तय कार्यक्रम के तहत भाजपाई विधायक निवास यानि कि कोरिया महल को घेरने सडक पर निकल पडे रहे। जिसमे बहुत अधिक संख्या में युवा मोर्चा और महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं शामिल रहीं। महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं अपने हाथ विभिन्न नारें लिखी तख्तियों को हाथ में रखी हुई थीं। लेकिन इन्हे रोकने के लिए पुलिस प्रशासन भारी बल के साथ पहले से ही अलर्ट रहा। जिसमें झूमाझटकी के दौरान महिला पुलिस एसआई घायल हो गई। फिर मंच लगाकर बैकुंठपुर विधायक की कार्यशैली का विरोध करते हुए मंच से भाजपा के वक्ताओं ने विरोध किया। पूर्व केबिनेट मंत्री भइया लाल राजवाड़े ने मीडिया से कहा कि फेंक विडियो बना करके मेरे ऊपर झूठा आरोप लगाया गया और मंच से कहा कि ये वहीं पैसा देतीं हैं जहां इनको कमीशन मिलता है मेरे को कमीशन नही मिलता मैने धन नही बल्कि जन कमाया है जो मेरे साथ हैं और कहा कि टाइगर अभी जिंदा है , जिंदा रहेगा। पूर्व विधायक मनेन्द्रगढ़ शयाम बिहारी जायसवाल ने मंच से युक्तियुक्त ओजस्वी लहजे में भाजपाईयों से कहा कि मै बोलूंगा भाग तो आप लोग कहना आग लगी है आग। फिर गूंज उठा कि ” भाग विधायक भाग आग लगी है आग”। भाजपा वक्ताओं ने कहा कि दस दिनो पहले जिला पंचायत चुनाव में मिली हार को स्थानीय विधायक पचा नही पा रही हैं और तरह तरह के हथकंडे अपना कर पूर्व मंत्री को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन कार्यक्रम में पूर्व केबिनेट मंत्री भइयालाल राजवाड़े , भूतपूर्व विधायक द्वारिका प्रसाद गुप्ता , भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल , पूर्व मनेन्द्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल , भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेश शिवहरे , देवेंद्र तिवारी , नगर पालिका अध्यक्ष नविता शिवहरे , जिला पंचायत सदस्य नविता राजवाड़े , पंकज गुप्ता , भानूपाल , बसंत राय, सुभाष साहू , अनुराग दुबे , अरूण जायसवाल , सुवैज अहमद , अरसद खान तथा अन्य भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।
       जबकि इसी विडियो वाली बात को लेकर पहले ही कांग्रेसियों ने बैकुंठपुर शहर में पूर्व मंत्री भइयालाल राजवाडे की प्रतीकात्मक शव यात्रा निकाल चुके है। जिसमें कांग्रेसियों द्वारा प्रतीकात्मक पुतले चप्पलों से मारा गया। जिसमें कांग्रेसी विधायक समर्थकों की भारी भीड रही थी। पूर्व केबिनेट मंत्री भइयालाल के सोशल मीडिया में तैर रहे विडियो में कहे गए कथन को लेकर बैकुंठपुर की कांग्रेसी विधायक अंबिका सिंंहदेव ने मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल को लेकर कहा था कि मै इसके बारे में कुछ कहना उचित नही समझती हूं। इस क्षेत्र की सभी महिलाएं जानती हैं कि भइयालाल जी महिलाओं की कितनी रिस्पेक्ट करते हैं। बस इतना कहूंगी कि जब मै शुरू में आई थी तब भइयालाल जी यहां के विधायक थे और केबिनेट मंत्री थे। तब कई बार महिलाओं से ऐसी बातें आई कि हम यहां सुरक्षित नही हैं। अब आप यहां हैं तो हम सुरक्षित महसूस करते हैं। क्यों विवादित बयान दे रहे हैं ये तो वही जानते हैं । एक एज (उम्र) के बाद कहते हैं कि समझ नही रह जाती है शायद उनका वही फेस स्टार्ट हो गया है।
          विडियो में कहे गए कथन को लेकर को कांग्रेस और भाजपा दोनो तरफ से शिकायतें कोतवाली बैकुंठपुर में हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Next Post

मां कल्याणिका पब्लिक स्कूल के बच्चों से मन की बात करेंगे पीएम मोदी, बच्चे भी काफी उत्साहित

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 21 जनवरी 2023। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के गौरेला में स्थित मां कल्याणिका पब्लिक स्कूल के बच्चों से मन की बात करेंगे। बच्चों को शिक्षा के महत्व और अन्य बातों को ग्रहण करने […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया