भोपाल में मालती राय ने महापौर पद की शपथ ली, पार्षदों को शिवराज की नसीहत- जनता से चिढ़ना मत

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भोपाल 06 अगस्त 2022। भोपाल की नवनिर्वाचित महापौर मालती राय ने शनिवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य भाजपा नेताओं की उपस्थिति में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने महापौर को शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भोपाल का गौरव दिवस तय करने का समय आ गया है। इसके साथ ही भोपाल के विकास का रोडमैप बनाकर उसे जनता के सामने रखा जाना चाहिए। उन्होंने पार्षदों को भी नसीहत दे डाली कि जनता की बात सुनना और उनके सुबह-शाम आने पर चिढ़ना मत। आईएसबीटी पर आयोजित कार्यक्रम में 85 पार्षदों को 17-17 के समूह में शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भोपाल के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हम जल्द ही भोपाल के विकास का पूरा खाका बनाएंगे। इसमें हम भोपाल के पांच साल का रोडमैप सामने रखेंगे। इसमें प्रमुख रूप से चुनाव के समय तय संकल्प पत्र की बातें होंगी। भोपाल का गौरव दिवस अभी मनाना है। चुनाव के कारण हम उसे मना नहीं पाए। इसे तय कीजिए और पूरा रोडमैप उसमें रखें। साथ ही मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित पार्षदों से अपील की कि लोग सुबह-शाम और रात को अपना काम लेकर आएंगे। उनसे चिढ़ना मत। उनकी बातों को धैर्य से सुनना। पहली बार पार्षद बनना आसान है। दूसरी बार ऐसा जनता के प्यार और आशीर्वाद से ही संभव है। इसलिए पूरी कोशिश जनता के प्यार और आशीर्वाद को जीतने की करना।  

5 फ्लाईओवर एक एलिवेटेड कॉरीडोर की सौगात
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने भोपाल में एलिवेटेड फ्लाईओवर के प्रस्ताव बनाए हैं। इस पर केंद्र सरकार से स्वीकृति ली जाएगी। भोपाल हाट चौराहे से व्यापमं चौराहा होते हुए छह नंबर बस स्टॉप तक फ्लाईओवर बनेगा। आईएसबीटी से गौतम नगर मार्ग तक फ्लाईओवर बनेगा। अयोध्या बाईपास मार्ग पर करोंद चौराहे पर फ्लाईओवर बनेगा। लेडी अस्पताल से काली मंदिर, नादरा बंस स्टैंड होते हुए शाहजहांनाबाद थाने तक एलिवेटेड कॉरीडोर बनेगा। टीटी नगर स्टेडियम के पीछे से नानके पेट्रोल पंप से रोशनपुरा चौराहा होते हुए पॉलिटेक्निक चौराहे तक फ्लाईओवर का निर्माण भी प्रस्तावित है। राऊखेड़ी सीवेज पंप हाउस से नगर निगम विसर्जन घाट बैरागढ़ तक फ्लाईओवर का निर्माण करने का प्रस्ताव है।

सीएनजी बसों को बढ़ावा
मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवहन की धीरे-धीरे डीजल और पेट्रोल रहित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। सीएनजी और अन्य माध्यमों के उपयोग वाले सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा दिया जाएगा। ताकि भोपाल की आबो-हवा खराब नहीं होगी। उन्होंने भविष्य में आसमान में केबल कार चलाने की कल्पना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आज टेक्नोलॉजी ने सबकुछ संभव कर दिया है।  

Leave a Reply

Next Post

कांकेर में मुठभेड़, एक शिविर ध्वस्त, बरसते पानी में भाग निकले घायल नक्सली, भारी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 06 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के कांकेर में बरसते पानी में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शुक्रवार शाम जबर्दस्त मुठभेड़ हुई। इसमें कुछ नक्सली घायल हुए, लेकिन वे भाग निकले। हालांकि, उनका एक शिविर ध्वस्त कर दिया गया।यह मुठभेड़ आमाबेड़ा के जंगल में हुई। कांकेर […]

You May Like

आईसीसी ने घोषित किया कार्यक्रम, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, इस दिन होगी भिड़ंत....|....तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही....|....खाना खाने के तुरंत बाद करेंगे ये 7 काम तो होगा सेहत को बड़ा नुकसान....|....शरीर को बीमारियों से लड़ने के लिए तैयार करती है ये खट्टी चीज, खाने को भी लंबे समय तक रखती फ्रेश, खून साफ करने में असरदार....|....भाजपा सभी ग्यारह सीटें जीत रही है : साय....|....शाहरुख ने बताया कब से शुरू होगी अगली फिल्म की शूटिंग....|....35 माओवादियों ने किया सरेंडर, तीन इनामी भी शामिल....|....शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, पुलिसकर्मी की ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या....|....बजरंग पुनिया को लगा बड़ा झटका, NADA ने इस वजह से किया सस्पेंड, खतरे में ओलंपिक की दावेदारी....|....'बेअदबी' के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा मानसिक रूप से बीमार था बेटा