मोहाली में किसानों ने की बैठक, कहा- जब तक मांगें नहीं मानी जाएगी, तब तक नहीं लौटेंगे

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मोहाली (पंजाब) 18 मई 2022। मोहाली सीमा पर पंजाब सरकार के खिलाफ पक्का मोर्चा लगा कर बैठे किसानों ने बुधवार की सुबह एक आपात बैठक गुरुद्वारा श्री अंब साहिब में की। किसानों ने कहा कि वह चंडीगढ़-मोहाली की सीमा पर डटे रहेंगे। फिलहाल अभी चंडीगढ़ कूच नहीं करेंगे। किसानों की निगाहें पंजाब कैबिनेट की बैठक पर टिकीं हैं। किसान नेताओं ने कहा कि जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक हम वापस नहीं जाएंगे। किसानों का कहना है कि एकदम से चंडीगढ़ सीमा पर नहीं पहुंचे हैं बल्कि एक लंबे समय से सरकार से बातचीत चल रही थी। जब बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो उन्होंने यह राह चुनी है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार देर रात दिल्ली से लौटते के बाद कहा था कि किसानों का यह फैसला उचित नहीं है। वह भी किसान के बेटे हैं और किसानों के दर्द को अच्छी तरह समझते हैं। उन्होंने कहा कि सारी समस्या का हल बातचीत से ही निकलेगा। दूसरी तरफ किसानों का कहना है कि वह काफी समय से इस मामले को हल करने में लगे हैं। सरकार बातों से काम चला रही है। अगर अधिसूचना जारी कर दी जाए तो सारी समस्या का हल हो जाएगा। 

किसानों के मददगार बने इंद्रदेव
मंगलवार रात किसानों ने खुले आसमान के नीचे सड़कों और फुटपाथ पर रात बिताई। हालांकि रात को गर्मी अधिक थी लेकिन देर रात हुई बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिली है। धरनास्थल पर बादल छाए हैं। कई जिलों से किसान चंडीगढ़-मोहाली की सीमा पर पहुंच रहे हैं। धरनास्थल पर चाय आदि की व्यवस्था की गई है।

वाईपीएस चौक से मोहाली में एंट्री नहीं
अगर आप मोहाली से चंडीगढ़ जाना चाहते हैं या फिर चंडीगढ़ से मोहाली आना है तो बाईपास रोड को ना चुने, क्योंकि वहां पर किसानों का संघर्ष चल रहा है। इस रोड पर आवाजाही बंद है। इसके अलावा अन्य सभी सड़कों पर आवागमन सुचारू रूप से जारी है। पुलिस की तरफ से सारी व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Next Post

भाजपा नेता बोले-छत्तीसगढ़ में भी होनी चाहिए मस्जिदों में खुदाई, अजान पर बघेल सरकार को घेरा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 18 मई 2022। देशभर में लाउडस्पीकर विवाद बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र के बाद अब छत्तीसगढ़ में अजान की आवाज को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है। भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अजान की आवाज को लेकर कहा कि अन्य राज्यों में […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे