छत्तीसगढ़: बालोद जिले के गांव में दो गुटों के बीच झड़प, छह लोग घायल, एक गिरफ्तार

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बालोद 03 मई 2022। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के एक सुदूर गांव में सोमवार को दो गुटों के बीच हुई झड़प में कम से कम छह लोग घायल हो गए। इन गुटों में से एक दक्षिणपंथी संगठनों का प्रतिनिधित्व करता है। स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार शाम को मांगचुआ थाना क्षेत्र के तुगोंडी गांव में दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों की स्थानीय ग्रामीणों के साथ कथित तौर पर विवाद के बाद झड़प हुई। जो कि किसी तरह के पारंपरिक अनुष्ठान करने में लगे हुए थे।

पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य को हिरासत में लिया गया है। बालोद की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि झड़प की सूचना मिलने के बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया गया। उन्होंने कहा कि कुएगोंडी के आदिवासी समुदायों के लोगों ने रविवार को जामदी पाठ पहाड़ी पर अपने पूजा स्थल पर कुछ पारंपरिक अनुष्ठान किए थे। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार, वहां से लौटने के बाद, जब वे अपने देवता के लिए कुछ अनुष्ठान कर रहे थे और भोजन करने के लिए एक स्थान पर एकत्र हुए, तब बजरंग दल के लोगों का एक समूह कथित तौर पर लाठी और तलवार लेकर वहां पहुंच गया।

ऐसे में दोनों गुट आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे से भिड़ गए। मेश्राम ने बताया कि दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव भी किया। मेश्राम ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर उन पर हमला करने वाले समूह के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य पुलिस अधिकारी के अनुसार, प्राथमिकी में नामित लोगों में से तीन को हिरासत में लिया गया था। हालांकि बाद में उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दो अन्य को चिकित्सकीय जांच के लिए राजनांदगांव ले जाया गया, क्योंकि वे घायल हो गए थे।

अधिकारी ने कहा कि आदिवासियों ने अपने पूजा स्थल पर अनुष्ठान के तहत बकरियों की बलि दी थी और जब दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों को इसके बारे में पता चला, तो वे आपत्ति जताते हुए उस स्थान पर पहुंच गए, जिसके परिणामस्वरूप यह झड़प हुई। उन्होंने कहा कि इस घटना में तीन ग्रामीणों सहित कम से कम छह लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ को आसपास अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Next Post

हरियाणा: बिजली संकट पर बोले मंत्री- डर है कहीं झाड़ली प्लांट बंद न हो जाए, हुआ तो अडानी पावर से लेंगे 500 मेगावाट बिजली

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रोहतक (हरियाणा) 03 मई 2022। अभी दो दिन से बिजली आपूर्ति में सुधार है। डर है कि कहीं झाड़ली का एक प्लांट खराब होकर बंद न हो जाए। गैस लीक हो रही है, जिसे ठीक करने में इंजीनियर लगे हुए हैं। प्लांट बंद हुआ तो बिजली […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी