विराट कोहली ने इस मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा, अब लक्ष्मण के रिकॉर्ड पर है नजर

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 14 जुलाई 2023। टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के साथ डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए एक खास उपलब्धि हासिल की। मुकाबले के पहले दिन वेस्टइंडीज पहली पारी में 150 के स्कोर पर सिमट गई, जिसके जवाब में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने एक मजबूत पारी की शुरुआत करते हुए टीम को 162 रनों की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कप्तान रोहित शर्मा के 103 रन पर आउट होने के बाद शुभमन गिल महज छह रन पर ही पवेलियन लौट गए, जिसके बाद विराट ने यशस्वी के साथ मिलकर पारी को संभाला। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट और यशस्वी क्रीज पर टिके रहे। बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया। 

कोहली ने सहवाग को छोड़ा पीछे
विराट कोहली एक चौके की मदद से 36 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट प्रारूप में 8500 रन पूरा किया। ऐसा करने वाले कोहली अब पांचवे भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं। इस मामले में किंग कोहली पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 36 रन की पारी के बाद टेस्ट प्रारूप में विराट का कुल रन 8515 हो चुका है। 

कोहली बने पांचवे भारतीय बल्लेबाज
विराट कोहली ने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। अब उनका अगला टार्गेट वीवीएस लक्ष्मण है, जिन्होंने टेस्ट में 8,781 रन बनाए थे। विराट और लक्ष्मण से पहले सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर हैं, जो टेस्ट में 10,000 का आंकड़ा छू चुके हैं। सुनील गावस्कर पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज रहे, जिन्होंने टेस्ट में 10,000 का आंकड़ा छुआ था। उनके अलावा टीम इंडिया के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ ने 13,265 रन और सचिन तेंदुलकर ने 15,921 रन बना चुके हैं।  डोमिनिका में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दो विकेट खोकर 312 रन बनाने के साथ मेजबाद टीम पर 162 रन की बढ़त बना ली है। वेस्ट इंडीज की तरफ से जोमेल वेरिकन और एलिक अथनाजे ने एक-एक विकेट लिया। 

Leave a Reply

Next Post

चंद्रयान-3 की सक्सेसफुल लॉन्चिंग: 3.84 लाख किलोमीटर की दूरी, 40-50 दिन का सफर और फिर खुलेगा चांद का राज

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 14 जुलाई 2023। चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग के 3 साल 11 महीने और 23 दिन बाद भारत ने आज शुक्रवार को चंद्रयान-3 मिशन लॉन्च किया। दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर से बाहुबली रॉकेट LVM3-M4 से […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन