इस साल ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलेगी भारतीय महिला टीमः बीसीसीआई

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 20 मई 2021। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेक्रेटरी जय शाह ने इसका ऐलान किया है। जय शाह ने गुरुवार को कहा कि इतिहास में पहली बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।

जय शाह ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘महिला क्रिकेट की तरफ अपनी कमिटमेंट को आगे बढ़ाते हुए मुझे यह ऐलान करने में बहुत खुशी हो रही है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी।’ भारतीय महिला टीम अभी फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है। जहां उसे एक टेस्ट मैच खेलना है। पिछले सात साल में यह भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला टेस्ट मैच होगा।

भारतीय महिला टीम 16 जून से इंग्लैंड में टेस्ट खेलेगी जो सात साल में उसका पहला टेस्ट होगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट के साथ में तीन वनडे (19 से 24 सितंबर) और टी20 सीरीज (7 से 11 अक्टूबर) भी खेलेगी। अभी दौरे के कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है लेकिन इसके सितंबर के मध्य में होने की संभावना है । भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी बार 2006 में टेस्ट खेला था।

महिला क्रिकेट में अभी तक डे-नाइट का इकलौता टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच नवंबर 2017 में सिडनी में खेला गया है, जो ड्रॉ रहा था। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही महिला क्रिकेट में ऐसी दो टीमें हैं जो लगातार टेस्ट खेलती हैं। भारतीय टीम इन दोनों के खिलाफ टेस्ट खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानद मैग लानिंग ने कहा, ‘हम लंबे समय से कहते आ रहे हैं कि टेस्ट क्रिकेट और होने चाहिए। यह रोमांचक होगा। भारतीय टीम इंग्लैंड में टेस्ट खेलेगी और इससे पता चलता है कि वह चुनौती के लिए तैयार होगी।

Leave a Reply

Next Post

भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना आसान नहीं: माइकल हसी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 20 मई 2021। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को लगता है कि इस साल भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए लगता नहीं कि इस साल भारत में टी20 वर्ल्ड […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन