असम में पीएम मोदी, देश को बदनाम करने की साजिश रचने वालों को पीएम ने दिया जवाब, जानें क्या बोले मोदी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

पीएम बोले देश षड्यंत्रकारियों के नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगा

देश के हर राज्य में एक मेडिकल कॉलेज में स्थानीय भाषा में पढ़ाने की कही बात

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल बोले- एक भारत श्रेष्ठ भारत का लक्ष्य करेंगे पूरा

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

सोनितपुर 07 फरवरी 2021। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को असम माला कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर असम पहुंचे। पीएम ने यहां सोनितपुर में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने असम से देश को बदनाम करने की साजिश रचने वालों को जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज देश को बदनाम करने के लिए साजिश रचने वाले इस स्तर तक पहुंच गए हैं कि भारत की चाय को भी नहीं छोड़ रहे। कुछ दस्तावेज सामने आए हैं जिनसे खुलासा होता है कि विदेश में बैठी कुछ ताकतें चाय के साथ भारत की जो पहचान जुड़ी है उस पर हमला करने की फिराक में हैं।

चाय बगान मजदूरों की मेहनत का मुकाबला नहीं कर सकते

पीएम मोदी ने कहा कि मैं असम की धरती से षड्यंत्रकारियों से कहना चाहता हूं कि ये जितने मर्जी षड्यंत्र कर लें देश इनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगा। भारत की चाय पर किए जा रहे हमलों में इतनी ताकत नहीं है कि वो हमारे चाय बागान में काम करने वाले लोगों के परिश्रम का मुकाबला कर सकें।

विकास की राह पर बढ़ रहा नॉर्थ-ईस्ट

पीएम मोदी ने कहा कि हिंसा, अभाव, भेदभाव, तनाव, पक्षपात, संघर्ष इन सारी बातों को पीछे छोड़कर अब पूरा नॉर्थ ईस्ट विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है और असम इसमें प्रमुख भूमिका निभा रहा है। पीएम ने कहा कि असम के स्वाधीनता सेनानियों ने देश की आजादी के लिए बलिदान दिया था। इन शहीदों के खून की एक-एक बूंद और साहस हमारे संकल्पों को मजबूत करता है।

विकास की सुबह का लंबा इंतजार है असम की सच्चाई

असम का यह अतीत बार-बार मेरे मन को असमिया गौरव से भर रहे हैं। पीएम ने कहा कि हम सब हमेशा से सुनते आए हैं, देखते आये हैं कि देश की पहली सुबह पूर्वोत्तर से होती है। लेकिन सच्चाई ये भी है कि पूर्वोत्तर और असम में विकास की इस सुबह को एक लंबा इंतजार करना पड़ा है।

पिछली सरकारें क्यों नहीं समझ पाईं एम्स की अहमियत

पीएम मोदी ने कहा कि गुवाहाटी में एम्स का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। पिछली सरकारें क्यों नहीं समझ पाईं की गुवाहाटी में एम्स होगा तो यहां के लोगों को कितना फायदा होगा। सरकार असम के विकास के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि असम में आयुष्मान भारत योजना का लाभ करीब सवा करोड़ लोगों को मिल रहा है।

मातृभाषा में पढ़ाना शुरू करें मेडिकल कॉलेज

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा सपना है कि हर राज्य में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज मातृभाषा में पढ़ाना शुरू करें। जब असम में नई सरकार बनेगी मैं असम के लोगों की तरफ से वादा करता हूं कि असम में हम एक मेडिकल कॉलेज स्थानीय भाषा में शुरू करेंगे।

पीएम के कदम से राज्य में संभव हुई शांति

राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने असम के विकास के लिए में जो कदम उठाए हैं उसकी वजह से यहां शांति संभव हुई है और असम विकास के रास्ते पर चलने लगा है। असम की जनता की तरफ से हमारा वादा है कि आपने एक भारत श्रेष्ठ भारत का जो लक्ष्य दिया है हम उसे मिलकर पूरा करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

सोनू सूद ने उत्तराखंड ग्लेशियर तबाही पर किया Tweet, बोले- हम आपके साथ हैं

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           उत्तराखंड (Uttarakhand) के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से कई राज्यों में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है. बता दें, जोशीमठ (Joshimath) के तपोवन इलाके में रविवार को ग्लेशियर फटने (Glacier burst) से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान पहुंचने की खबर है. इसमें कई लोगों के […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन