87 साल में पहली बार नहीं होगा रणजी ट्रॉफी का आयोजन, BCCI ने लगाई मुहर, जय शाह ने लिखा पत्र

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

कोरोना के बाद भारत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट कराने में सफल रहा है। बोर्ड अब विजय हजारे, महिला वनडे टूर्नामेंट और वीनू मांकड़ अंडर-19 ट्रॉफी भी कराएगा। बोर्ड सचिव जय शाह ने सभी राज्य संघों को लेटर लिखकर यह जानकारी दे दी है। 87 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब किसी साल रणजी ट्रॉफी नहीं कराया जा रहा।

हाल ही में सचिव ने सभी राज्य संघों को लेटर लिखकर विजय हजारे और रणजी ट्रॉफी में से कोई एक टूर्नामेंट कराने के लिए सुझाव मांगे थे। इसमें ज्यादातर राज्य विजय हजारे टूर्नामेंट के सपोर्ट में हैं, क्योंकि यह वनडे फॉर्मेट में होता है। जबकि रणजी टूर्नामेंट टेस्ट फॉर्मेट में होता है।

IPL नीलामी से पहले खिलाड़ियों को ज्यादा मौके मिलेंगे

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेले एक क्रिकेटर ने कहा कि IPL से पहले रणजी के बजाय विजय हजारे टूर्नामेंट कराना बेहतर होगा। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि IPL के 14वें सीजन की नीलामी से पहले हमें कुछ और मैच खेलने को मिल सकते हैं। इससे खिलाड़ियों खासकर युवाओं को एक या उससे ज्यादा IPL फ्रेंचाइजी को इंप्रेस करने का मौका मिलेगा।’’

आंध्र प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी कराने की बात कही

रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी में से एक ऑप्शन चुनने के लिए BCCI सचिव जय शाह ने सभी राज्य संघ को फोन भी किया था। इसके तहत मुंबई और ओडिशा क्रिकेट संघ ने विजय हजारे को सपोर्ट किया। वहीं, आंध्र प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी कराने की बात कही थी।

31 जनवरी को सैयद मुश्ताक अली का फाइनल

कोरोना के बीच 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इसका फाइनल 31 जनवरी को तमिलनाडु और बड़ौदा के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट बायो-सिक्योर माहौल में खेला गया। इसकी सफलता के बाद ही BCCI अब दूसरे घरेलू टूर्नामेंट के लिए आगे बढ़ रहा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी

देश में इंटरनेशनल क्रिकेट की भी वापसी हो रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 5 टी-20 और 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 5 फरवरी से चेन्नई टेस्ट होगा। तीनों सीरीज के सभी मैच चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे में होगी।

Leave a Reply

Next Post

अंबिकापुर में बने रिंग रोड में 94 करोड का घोटाला

शेयर करेकाफी घटिया एवं गुणवत्ता विहीन ड्राइंग डिजाइन के विपरीत रिंग रोड का निर्माण करने तथा वर्क आर्डर आदेश से ज्यादा राशि का भुगतान करने एवं शासकीय राशि का मिलीभगत कर गबन करने के संबंध में संलग्न ठेकेदार एवं अधिकारियों के विरुद्ध प्रथम सूचना दर्ज करने हेतु 4000 पेजों के […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार