राम वन गमन पर्यटन रथ यात्रा और बाइक रैली का आज रायपुर जिले में दो स्थानों से प्रवेश

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

नयापारा सहित विभिन्न गावों में रैली का पुष्प पंखुडियों और फूल मालाओं से भव्य स्वागत
जगह-जगह आरती और अभिनंदन

प्रतीक चिन्ह को लेकर रैली नयापारा से चंदखुरी के लिए हुए रवाना

संयुक्त रैली का चंदखुरी में होगा समापनः मुख्य मंत्री होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 17 दिसंबर 2020। राम वन गमन पर्यटन परिपथ के अंतर्गत सुकमा, जिले से प्रारंभ बाइक रैली आज सुबह रायपुर जिले के नयापारा में पहुंची। इस रैली का विभिन्न गावों सेमरा, टीला, कोलियारी, नवागांव आदि में भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया गया। इसी तरह कोरिया जिले से 14 दिसंबर को प्रारंभ रैली भी आज महासमुंद जिले के सिरपुर, नदीमोड़ होते हुए रायपुर जिले में प्रवेश कर रही है। यह रैली बाद में संयुक्त रैली बनकर रायपुर जिले के माता कौशल्या की पावन धरा चंदखुरी पहंुचेगी जहां रैली के समापन समारोह में मुख्य मंत्री भूपेश बघेल सहित मंत्री गण एवं गणमान्य नागरिक शामिल होंगे।

बाईक रैली के रायपुर जिले के सीमा में प्रवेश करने पर नयापारा में अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू, नगरपालिका अध्यक्ष धनराज मध्यानी, कलेक्टर डाॅ एस. भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, सीईओ जिला पंचायत डॉ गौरव कुमार सिंह सहित जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों ने भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर गरियाबंद जिला पंचायत अध्यक्ष सुश्री स्मृति ठाकुर, कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक भी उपस्थित थे। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने पुष्प वर्षा एवं कलश धारण करके राम धुन के बीच रामरथ की अगवानी की और आयोजन स्थल पर रामायण पाठ एवं भजन गुंजते रहे।

ज्ञात हो कि राज्य के दक्षिण में स्थित सुकमा जिले के रामाराम से शुरू होकर चन्दखुरी पहुंचने वाली यह रथ यात्रा तोंगपाल, बास्तानार, बारसूर, विश्रामपुरी ,कोमलपुर, झुनझरा, सिहावा-नवापारा और राजिम होते हुए रायपुर जिले में प्रवेश की। पर्यटन रथ यात्रा और बाईक रैली में रामायण पुस्तक, प्रतीक चिन्ह लेकर बाईक के साथ होर्डिंग्स और वाहन साउण्ड सिस्टम सहित रैली ने रायपुर जिले में प्रवेश किया।

रायपुर जिले में राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत् पर्यटन रथ यात्रा और बाईक रैली के प्रति ग्रामीणों में अभूतपूर्व उत्साह देखने को मिल रहा है और गांव-गांव में ग्रामीण उक्त रथयात्रा का पुष्प पंखुडियों और फूल मालाओं से भव्य स्वागत कर रहे हैं। जगह- जगह भगवान श्री राम, सीता मैया और लक्ष्मण जी की प्रतिमा का अभिनंदन किया जा रहा है और उनकी आरती की जा रही है।

Leave a Reply

Next Post

किसानों की आय में वृद्धि के लिए एक हजार 36 करोड़ रूपए की चिराग परियोजना को विश्व बैंक ने दी स्वीकृति

शेयर करेमुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर विश्व बैंक ने दी स्वीकृति बस्तर संभाग के सात जिलों के 13 विकासखण्ड होंगे लाभान्वित गौठानों को केन्द्र में रखकर किया जाएगा परियोजना का क्रियान्वयन छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 17 दिसम्बर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे की पहल पर राज्य […]

You May Like

मातम में बदली बच्चे के मुंडन की खुशियां, बाउंड्रीवॉल से टकराकर पलटी कार , 6 लोगों की दर्दनाक मौत.......|....दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान से तबाही जैसा मंजर, कई जगह उखड़े पेड़, इमारतों को भी नुकसान; दो की मौत....|....मां को मारी गोली, पत्नी की हथौड़े से ली जान, तीन बच्चों को छत से फेंका; पांच कत्ल कर खुद ने दी जान....|....'आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे', पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला....|....सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान