मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में बिहार विधान परिषद के नव निर्वाचित आठ सदस्यों ने ली शपथ

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

अब 26 नवंबर को प्रस्तावित राज्यपाल के संयुक्त अभिभाषण में हिस्सा ले सकें ये आठ निर्वाचित सदस्य

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

पटना 22 नवम्बर 2020। बिहार विधान परिषद के नव निर्वाचित आठ सदस्यों को रविवार को परिषद के सभागार में विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने शपथ दिलाई। बिहार विधान परिषद के उपभवन सभागार में रविवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अवधेश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में नवनिर्वाचित विधान पार्षदों शपथ दिला।

इन विधान पार्षदों ने ली शपथ

नवनिर्वाचित विधान पार्षदों नीरज कुमार, मदन मोहन झा, देवेश चंद्र ठाकुर, नवल किशोर यादव, केदार नाथ पांडेय, एन. के. यादव, सर्वेश कुमार और संजय कुमार सिंह को सदन के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई। इस अवसर पर बिहार विधान सभा के प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी एवं उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

चुनाव में यहां से जीत की थी दर्ज

बिहार विधान परिषद के शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की इन चार-चार सीटों के लिए पिछले 22 अक्टूबर को हुए मतदान के मतगणना का काम जो 12 नवंबर को शुरू हुआ और 13 नवंबर की देर रात समाप्त हुआ था। जदयू के नीरज कुमार और देवेश चंद्र ठाकुर, भाजपा के एन के यादव और नवल किशोर यादव, भाकपा के केदरनाथ पांडेय और संजय कुमार सिंह और कांग्रेस के मदन मोहन झा ने अपना कब्जा बरकरार रखा है। जबकि दरभंगा स्नातक क्षेत्र से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के करीबी दिलीप चौधरी अपनी सीट नहीं बचा पाए और निर्दलीय प्रत्याशी सर्वेश कुमार के हाथों 15,595 की तुलना में 22,549 मतों से पराजित हो गए।

विधानसभा सत्र से पहले शपथ लेना था जरूरी

बता दें कि विधानसभा के विशेष सत्र के शुरू होने से पहले नए सदस्यों को शपथ दिलाना जरूरी था, ताकि 26 नवंबर को प्रस्तावित राज्यपाल के संयुक्त अभिभाषण में वे हिस्सा ले सकें। नए सदस्यों में जदयू, भाजपा और भाकपा के दो-दो जीतकर आए हैं, जबकि एक कांग्रेस और एक निर्दलीय की भी जीत हुई है।

Leave a Reply

Next Post

भारत में कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने दिया जवाब

शेयर करेपूरी दुनिया में 250 कोरोना वैक्सीन कंपनी, इनमें से 30 की नजर भारत पर देश में पांच वैक्सीन का ट्रायल, 2021 के पहले तीन महीने में हमें मिलेगी वैक्सीन छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           नई दिल्ली 23 नवंबर 2020। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अकेले दिल्ली में […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार