आज ही भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं पूर्व सीएम चंपई सोरेन, कई विधायकों के साथ रवाना हुए दिल्ली

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रांची 18 अगस्त 2024। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन कई विधायकों के साथ दिल्ली रवाना हो गए हैं। सूत्रों के हवाले से ये बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि चंपई सोरेन दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। खबर सामने आ रही है कि चंपई सोरेन आज ही बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। ये भी कहा जा रहा है कि चंपई सोरेन के साथ-साथ कई विधायक भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। विधायकों में शामिल दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा, लोबिन हेम्ब्रम, समीर मोहंती आदि बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, चंपई सोरेन बीते शनिवार की रात को कोलकाता के एक होटल में ठहरे हुए थे जहां उन्होंने बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से भी मुलाकात की। 

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरायकेला स्थित भगवान बिरसा मुंडा स्टेडियम से मंत्री चंपई सोरेन ने अपने संबोधन के दौरान एक बार भी हेमंत सोरेन का जिक्र नहीं किया और न ही इस दौरान चंपई सोरेन ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने सिर्फ अपने मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल की उपलब्धियों का बखान किया जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में अटकलें तेज हो गई थी। वहीं इसके बाद चंपई सोरेन ने लोबिन हेम्ब्रम से मुलाकात की थी, जिसके बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी। बता दें, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के खिलाफ काम करने वाले लोबिन हेम्ब्रम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ऐसे में लोबिन हेम्ब्रम ने बीजेपी में शामिल होने की चर्चाओं पर अब हामी भी भर दी है। वहीं बीजेपी में जाने को लेकर हामी भरने के बाद कोल्हान टाइगर के नाम से मशहूर चंपाई सोरेन और लोबिन हेम्ब्रम की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

गौरतलब है कि चंपई सोरेन फरवरी 2024 में झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे। हेमंत सोरेन के गिरफ्तार होने के बाद पार्टी ने उन्हें राज्य की कमान सौंपी थी, लेकिन जब हेमंत सोरेन बाहर आए तो जुलाई महीने में चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा और हेमंत सोरेन ने फिर से सीएम पद संभाला। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने 3 जुलाई को सीएम पद से इस्तीफा दिया था। वहीं, हेमंत सोरेन ने 1 दिन बाद ही यानी 4 जुलाई को सीएम पद की शपथ ले ली थी।

Leave a Reply

Next Post

बुलंदशहर में बड़ा सड़क हादसा: पिकअप और मैक्स गाड़ी में टक्कर, 10 लोगों की मौत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बुलंदशहर 18 अगस्त 2024। उत्तर प्रदेश बुलंदशहर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक पिकअप और मैक्स गाड़ी की टक्कर हो गई। टक्कर इतीन भीषण थी कि घटना स्थल पर ही 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोगों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान