पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला मामले में कोई सुराग नहीं, आरोपियों के पोस्टर लगे

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जम्मू 07 मई 2024। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमला मामले में सुरक्षा बलों को कोई सफलता नहीं मिली है, वहीं जिले के विस्तृत इलाके में व्यापक तलाशी अभियान सोमवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. सुरनकोट और उसके आसपास के इलाकों में मामले के दो आरोपियों के पोस्टर मिले हैं जिनमें सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई. पुलिस और सेना ने इन पोस्टर को लगाने से इनकार किया है, लेकिन मामले से वाकिफ अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों की एक ‘‘उत्साही” इकाई ने शुरुआत में पोस्टर लगाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में अपने वरिष्ठों की झिड़की के बाद उन्हें हटा दिया।

हमले के संबंध में बीस से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. सुरक्षा बल उन आतंकवादियों को मार गिराने के लिए सुराग जुटा रहे हैं जो शनिवार शाम सुरनकोट इलाके में शाहसितार के पास घात लगाकर हमले के बाद पास के घने जंगलों में फरार हो गए थे। हमले में वायुसेना के पांच कर्मी घायल हो गए और उनमें से एक ने बाद में एक सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सेना और पुलिस का संयुक्त तलाशी अभियान जारी

अधिकारियों ने बताया कि शाहसितार, गुरसाई, सनाई, लसाना और शीनदारा टॉप समेत कई इलाकों में तीसरे दिन भी सेना और पुलिस का व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान जारी है, लेकिन अभी तक आतंकवादियों का कोई पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा एजेंसियां सुराग इकट्ठा कर रही हैं जिससे अंततः आतंकवादियों को मार गिराने में मदद मिलेगी. अधिकारियों ने कहा कि रविवार को छुट्टी के बाद क्षेत्र के सभी स्कूल सोमवार सुबह नियमित रूप से खुले।

दो वर्षों में पुंछ और राजौरी में बड़े आतंकवादी हमले 

इस बीच, सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद निकटवर्ती राजौरी जिले के डलहोरी इलाके के कैथू गांव में भी घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। मुख्य सड़कों पर कई जांच चौकियां स्थापित की गई हैं और पुंछ और राजौरी दोनों जिलों में वाहन जांच तेज कर दी गई है. यह क्षेत्र अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट का हिस्सा है जहां 25 मई को मतदान होना है। पिछले दो वर्षों में पुंछ और राजौरी में बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं, जो इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों के फिर से पैर पसारने का संकेत है. पूर्व में यह क्षेत्र आतंकवाद से मुक्त हो गया था और 2003 से 2021 के बीच हालात शांतिपूर्ण थे।

Leave a Reply

Next Post

लद्दाख में नेशनल कॉन्फ्रेंस को झटका, पूरी कारगिल इकाई ने उम्मीदवार के चयन को लेकर इस्तीफा दिया

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कारगिल 07 मई 2024। नेशनल कॉन्फ्रेंस को सोमवार को लद्दाख में बड़ा झटका लगा, जब उसकी पूरी कारगिल इकाई ने पार्टी नेतृत्व द्वारा ‘इंडिया’ गठबंधन के सीट-बंटवारे समझौते के तहत लद्दाख लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए दबाव डालने के विरोध में […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ