भारत का पहला मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर सीप्ज सेज़ मुंबई में खुला

शेयर करे

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल उद्घाटन समारोह में शामिल हुए

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर/ (अनिल बेदाग)

मुंबई 17 मार्च 2024। रत्न एवं आभूषण उद्योग के लिए भारत का पहला मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर सीप्ज सेज़  मुंबई में खुला। पीयूष गोयल, माननीय. केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री, भारत सरकार, सीप्ज सेज़ मुंबई में स्थित भारत के अग्रणी मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर भारत रत्नम के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। भारत रत्नम – मेगा सीएफसी एक अग्रणी सामाजिक-आर्थिक परियोजना है, जिसे वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा बढ़ावा दिया गया है, जो कि सीप्ज सेज़ के सक्रिय समर्थन के साथ जीजेईपीसी द्वारा संचालित एक परियोजना है। अपने मुख्य भाषण में पीयूष गोयल ने कहा, “भारत रत्नम-मेगा सीएफसी मेक इन इंडिया और डिज़ाइन इन इंडिया के एक नए युग की शुरुआत करता है। यह भारत के एक वास्तविक रत्न के रूप में उभरा है और सार्वजनिक और निजी भागीदारी का एक और चमकदार उदाहरण है। भारत रत्नम नवाचार, आर्थिक विकास और तकनीकी प्रगति को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।”

जीजेईपीसी के अध्यक्ष विपुल शाह ने कहा, “जैसा कि हम भारत रत्नम-मेगा सीएफसी का उद्घाटन कर रहे हैं, मैं इस अभूतपूर्व परियोजना का नेतृत्व करने के लिए पीयूष गोयल को हार्दिक धन्यवाद देता हूं। इस परिवर्तनकारी पहल को सफल बनाने में उनका अथक समर्पण और दूरदर्शी नेतृत्व महत्वपूर्ण रहा है। यह हमारे उद्योग के लिए एक गेम चेंजर है और यह हमें 75 अरब डॉलर के निर्यात के लक्ष्य को प्राप्त करने और 2047 तक विकसित भारत के हमारे दृष्टिकोण को साकार करने के लिए प्रेरित करेगा।

Leave a Reply

Next Post

लोकसभा चुनाव से पहले भूपेश बघेल की बढ़ीं मुश्किलें, पूर्व सीएम और 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 17 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ महादेव एप मामले में रायपुर की आर्थिक अपराध शाखा ने बघेल और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मामला आईपीसी की धारा 120बी, 34, 406, 420, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।