लाभार्थी सम्मेलन के माध्यम से केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धि को बताना है – किरण सिंह देव

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 14 फरवरी 2024। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आज राज्य स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में लोकसभा के संयोजक, सहसंयोजक, क्लस्टर प्रभारी सहित बहुत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे। राज्यसभा सांसद एवं कार्यक्रम के छत्तीसगढ़ प्रभारी बाबूराम निषाद ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जो कार्यक्रम तय की गई है उसे हम सभी मिलकर पूरा करेंगे। लाभार्थी सम्मेलन के माध्यम से भाजपा प्रदेश भर के लाभार्थी जिन्हें केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है उनसे मिलकर योजना के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे इसके लिए हम सभी नीचे स्तर पर जाकर काम करेंगे और जिन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लिया है उनसे चर्चा कर अन्य लोगों को सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं के बारे में बताएंगे।

लाभार्थी सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी साल भर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करती है इसी कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश भाजपा लाभार्थी सम्मेलन आयोजित कर रही है। जिसके अंतर्गत पहले लोकसभा स्तर पर उसके बाद मंडल स्तर पर लाभार्थी सम्मेलन आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश भर के लगभग 40 लाख लाभार्थियों को चिन्हित किया गया है। जिसके लिए भाजपा के 1 लाख 44 हजार कार्यकर्ता केंद्र एवं सरकार द्वारा लाभार्थियों को दी जा रही प्रधानमंत्री आवास सहित सभी जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में चर्चा कर जानकारी प्राप्त करेंगे। लाभार्थियों के साथ चर्चा करने के बाद उनके साथ फोटो खींचकर नमो ऐप में डालेंगे और साथ ही साथ पार्टी द्वारा जारी की गई मोबाइल नंबर में मिस्ड कॉल देकर सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ले सकेंगे। भाजपा का यह कार्यक्रम 20 एवं 21 फरवरी को लोकसभा स्तर पर आयोजित की जाएगी इसके बाद 22 एवं 23 फरवरी को मंडल स्तर पर यह कार्यक्रम संपादित की जाएगी। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने लाभार्थी सम्मेलन में आए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के लिए कार्य करती है। हमें पार्टी की विचारधारा को लाभार्थी सम्मेलन के माध्यम से जन-जन तक पहुंचना है। पार्टी द्वारा जो जिम्मेदारी दी गई है उसे हमें पूरा भी करना है।बैठक में महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री राम जी भारती ने कहा कि लाभार्थी सम्मेलन के तहत पहले लोकसभा स्तर पर उसके बाद मंडल स्तर पर हमें लाभार्थी सम्मेलन आयोजन करना है इसके लिए लोगों से सतत चर्चा भी करनी है। इस दौरान कार्यक्रम के सहसंयोजक विकास महतो, श्रीमती पूजा विधानी, हरपाल सिंह भामरा सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Next Post

शिवराज सिंह चौहान का दावा- ओडिशा विधानसभा चुनाव जीतेगी भाजपा, सीएम नवीन पटनायक पर साधा निशाना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर भोपाल 14 फरवरी 2024। भाजपा नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ओडिशा में हैं। इस दौरान उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जमकर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पटनायक राज्य सरकार के मुट्ठी भर अधिकारियों को आउटसोर्स कर दिया है। […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार