मुक्ति फाउंडेशन के संगीत समारोह में स्मिता ठाकरे समेत कई सितारों ने बालासाहेब को श्रद्धांजलि दी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 24 जनवरी 2024। एक भव्य संगीत समारोह में स्मिता ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे की 98वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसमें जीतेंद्र, गोविंदा, सोनू निगम, धीरज कुमार, उदय सामंत, रंजीत, अरमान ताहिल, रोहन पंडित, अवि, श्री श्री तुलसी जी महाराज और कृपाशंकर सिंह की उपस्थिति देखी गई।  प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और मुक्ति फाउंडेशन की संस्थापक स्मिता ठाकरे ने 23 जनवरी को मुंबई में महान शिव सेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे की ९८वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक भव्य संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया। बीना अज़ीज़ द्वारा सोच-समझकर आयोजित की गई शाम, मराठी पुनरुत्थान के बाघ को एक शक्तिशाली श्रद्धांजलि के रूप में सामने आई। संगीत समारोह में तलत अजीज, जसपिंदर नरूला, हर्षदीप कौर, संजीवनी भेलांडे, श्रेयस पुराणिक, अमृता चटर्जी और स्नेहा अस्तुनकर, नंदेश उपम सहित प्रसिद्ध कलाकारों ने प्रस्तुति दी। उस्ताद रूप कुमार राठौड़ ने इस अवसर के लिए एक विशेष गीत रिकॉर्ड किया, जिसने उत्सव में एक अनूठा स्पर्श जोड़ा, जिसे इसरार अंसारी ने लिखा है। तलत अज़ीज़ कहते हैं “मैं एक अनुभवी हूं और मेरा करियर ४३ साल का है। 

दुनिया भर के संगीत प्रेमी मुझे और उमराव जान बाज़ार और डैडी जैसी क्लासिक फिल्मों के मेरे संगीत कार्यों को जानते हैं।  लेकिन यह कोई नहीं जानता कि बाला साहब को मेरी ग़ज़ल ‘कैसे सुकून पाऊं’ बहुत पसंद थी और एक बार १९९१ में मेयर बंगले में उन्होंने मुझसे यह ग़ज़ल गाने के लिए कहा और छंद याद कर लिए।  इसलिए आज श्रद्धांजलि के तौर पर मैं उसी ग़ज़ल के साथ अपनी प्रस्तुति शुरू करने जा रहा हूं”

   हर्षदीप कौर कहती हैं _”बाल साहेब जी को एक साहसी और अदम्य नेता के रूप में याद किया जाएगा, उन्होंने जन कल्याण के मुद्दों को उठाने से कभी संकोच नहीं किया। सोनू निगम ने कहा “बालासाहेब ठाकरे के लिए इस भावपूर्ण संगीतमय श्रद्धांजलि में भाग लेना एक सम्मान की बात है।

संगीत के प्रति उनका प्रेम प्रतिध्वनित होता है, और इस कार्यक्रम के माध्यम से, हम ऐसी धुनें बुनना चाहते हैं जो एक ऐसे नेता की भावना को प्रतिध्वनित करें जिन्होंने महाराष्ट्र पर एक अमिट छाप छोड़ी।  गोविंदा ने कहा “बालासाहेब ठाकरे के लिए इस संगीतमय श्रद्धांजलि में शामिल होना मेरे लिए एक पुरानी यादों को ताज़ा करने वाली यात्रा है।  उनका करिश्माई व्यक्तित्व और संगीत के प्रति प्रेम सचमुच उल्लेखनीय था।  जितेंद्र कहते हैं “बालासाहेब ठाकरे के लिए इस संगीतमय श्रद्धांजलि का हिस्सा बनना एक हार्दिक भाव है।  संगीत के प्रति उनके जुनून और उनके नेतृत्व गुणों ने एक चिरस्थायी प्रभाव छोड़ा है।  यह आयोजन सिर्फ एक उत्सव नहीं है बल्कि एक दूरदर्शी नेता को एक मार्मिक श्रद्धांजलि है।”

Leave a Reply

Next Post

सेक्शन कमांडर और आरपीसी सीएनएम सदस्य ने किया सरेंडर, दोनों कई घटनाओं में थे शामिल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बीजापुर 24 जनवरी 2024। बीते दिनों बीजापुर पुलिस के प्रयासों से भैरमगढ़ एरिया प्लाटून सेक्शन कमांडर और आरपीसी सीएनएम सदस्य ने सरकार की आत्मसमर्पण व पुनर्वास नीति से प्रभावित होते हुए नक्सल पंथ से तौबा कर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उक्त दोनों नक्सली कई […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं