‘बुमराह से बचना है तो संन्यास ले लो’; बल्लेबाजों को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी सलाह

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अहमदाबाद 15 अक्टूबर 2023। वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने दो अहम विकेट लिए और पाकिस्तान की टीम को 191 रन पर समेटने में बड़ा योगदान दिया। इस मैच के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच से जब पूछा गया कि बुमराह से बचने का तरीका क्या है तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरी तरह संन्यास ले लो।  बुमराह मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। उसके पास कई तरह की गेंद हैं, जो शायद वर्तमान में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं, और वह अपनी लाइन और लेंथ से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। बुमराह ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए हैं और विरोधियों के मन में डर पैदा किया है। कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। वहीं, कुछ ने उनके असामान्य गेंदबाजी एक्शन की आलोचना करने की कोशिश की है। काफी विश्लेषण और हर चीज के बाद भी, बुमराह कामयाब रहे हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि वह आज दुनिया में सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं।

मैदान पर अपने बुरे दिनों में भी बुमराह किसी न किसी तरह प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहते हैं। बुमराह ने धीरे-धीरे खुद को एक दिग्गज गेंदबाज बना लिया है और हमेशा उनकी तुलना महान गेंदबाजों से की जाती है। हालांकि, अब तक कोई भी अन्य गेंदबाज क्लास और कौशल के मामले में उन्हें पछाड़ने में कामयाब नहीं हुआ है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर बुमराह की जमकर तारीफ की। फिंच ने इस बारे में बात की कि कैसे बुमराह गेंद को केवल दाएं हाथ के बल्लेबाजों के पास ही ला सकते थे, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे गेंद को दूर भी ले जाना शुरू कर दिया है।

फिंच ने कहा “बुमराह ने जब पहली बार शुरुआत की थी, तो वह मुख्य रूप से दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए इनस्विंग करते थे, जिसमें सीधी लाइन पकड़ने की क्षमता थी। और फिर, एक सीरीज में, उन्होंने बिना रुके आउटस्विंगर गेंदबाजी करना शुरू कर दिया और फिर कभी-कभार इनस्विंग भी करते रहे। तब आप हमेशा कहते हैं, ‘वाह, मेरे फुटवर्क का यहां क्या होना है’ क्योंकि यह देखना बहुत कठिन है। उनकी कलाई बहुत अच्छी है, और यह केवल अंदर या दूर से थोड़ा बदलाव करते हैं। तो, ऐसे व्यक्ति के साथ जिसकी बाहें हर जगह हों, उसे ट्रैक करने का प्रयास करना वास्तव में कठिन हो सकता है। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो अद्भुत हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लगातार आउट करते हैं। अंत में, जब फिंच से पूछा गया कि बुमराह का मुकाबला करने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या है, तो विश्व कप विजेता कप्तान ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, “रिटायर हो जाइए, जैसा मैंने किया।

Leave a Reply

Next Post

प्रियंका चोपड़ा संग कैटफाइट पर करीना कपूर की दो टूक, पुरानी गलतियों को मान दिया बड़ा बयान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 15 अक्टूबर 2023। प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर की कैट फाइट किसी से छिपी नहीं है। करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में दोनों हसीनाएं एक-दूजे पर कटाक्ष करती देखी जा चुकी हैं। हालांकि, तंज कसने के बाद अगले सीजन में दोनों को […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार