बेटियों के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात साल बाद टी-20 सीरीज जीतने का मौका, तितास से फिर उम्मीद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 जनवरी 2024। भारतीय महिला टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात साल बाद टी-20 शृंखला जीतने का मौका है। पहले मैच में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम अब रविवार को दूसरा मैच जीतकर तीन मैचों की शृंखला अपने नाम करने की कोशिश करने उतरेगी। पहले मैच में भारत ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। दूसरे मैच में भी टीम से ऑलराउंड प्रदर्शन की उम्मीद है। भारत ने इससे पहले 2016 में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर तीन मैच की शृंखला में 2-1 से हराया था। वनडे सीरीज में तीनों मैच गंवाने के बाद भारतीय महिला टीम ने पहले टी-20 मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करके ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी थी। भारतीय टीम ने इस मैच में न सिर्फ क्षेत्ररक्षण में चुस्ती दिखाई बल्कि उसके गेंदबाजों ने भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। भारत के सामने 142 रन का लक्ष्य था जो उसने शैफाली वर्मा (नाबाद 64) और स्मृति मंधाना (54) के बीच पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी के दम पर आसानी से हासिल कर लिया।

तितास के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं
भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। युवा गेंदबाज तितास साधू ने चार ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिए। इनमें से तीन विकेट उन्होंने पावरप्ले में लिए थे। उनके खिलाफ रन बनाना आसान नहीं है। स्पिनर दीप्ति शर्मा और श्रेयंका पाटिल ने दो-दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया था।

300वां मैच खेलने उतरेंगी पैरी
भारतीय टीम को सीरीज जीतने के लिए अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के जवाबी हमले से भी सतर्क रहना होगा। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलिसे पैरी अपने 300वें अंतरराष्ट्रीय मैच का जश्न जीत के साथ मनाना चाहेंगी। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने कहा, ‘हम वास्तव में रविवार को होने वाले मैच को लेकर काफी उत्साहित हैं। यह हमारी टीम के लिए पैरी की उपलब्धि का जश्न मनाने का शानदार अवसर है। उनके 300वें मैच का हिस्सा बनने को लेकर वास्तव में प्रत्येक खिलाड़ी उत्साहित है। वह इस पर बात नहीं करना चाहती है क्योंकि इससे उसे लगता है कि वह उम्रदराज हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद रहेगी कि पैरी बड़ा स्कोर बनाकर इस मैच को यादगार बनाने की कोशिश करेगी। भारत को उसके अलावा बेहतरीन फार्म में चल रही फोएबे लिचफील्ड से भी सतर्क रहना होगा जिन्होंने पिछले मैच में 49 रन बनाए थे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, रेणुका सिंह, तितास साधू, पूजा वस्त्राकर।

ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हीली(कप्तान/विकेटकीपर), ऐश्ले गार्डनर, किम गार्थ, जेस जोनसन, अलाना किंग, फीबी लिचफील्ड, तहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम।

Leave a Reply

Next Post

अजय देवगन जैसे पावर हाउस अभिनेता के साथ काम करना हमेशा उनकी बकेट लिस्ट में था- वाणी कपूर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  मुंबई 13 जनवरी 2024। खूबसूरत बॉलीवुड स्टार वाणी कपूर बहुप्रतीक्षित रेड 2 में अजय देवगन के साथ अभिनय कर रही हैं! युवा अभिनेत्री को शुद्ध देसी रोमांस और चंडीगढ़ करे आशिकी जैसी फिल्मों में उनके ठोस अभिनय के लिए जाना जाता है और वॉर गर्ल एक बार […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे