पाकिस्तान विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

पर्थ 18 दिसंबर 2023। पाकिस्तान टीम 22 और 23 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास खेल खेलने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला प्रदर्शन ने पाकिस्तान को डुबो दिया और एशियाई दिग्गजों को 360 रनों की भारी हार का सामना करना पड़ा। मूल रूप से, यह खेल दौरे का हिस्सा नहीं था, लेकिन ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार अभ्यास की कमी की चिंताओं के कारण पाकिस्तान ने खेल की व्यवस्था करने का अनुरोध किया। यह खेल प्रधानमंत्री एकादश के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट मैच जैसा नहीं होगा, पाकिस्तान टीम को 11 से अधिक खिलाड़ियों को आज़माने का मौका मिलेगा क्योंकि यह प्रथम श्रेणी का खेल नहीं है।

“वह (विक्टोरिया टूर गेम) कुछ अतिरिक्त था जिसे हमने शेड्यूल में जोड़ा क्योंकि यह पहले नहीं था। हम केवल एक अभ्यास गेम के बजाय अधिक अभ्यास करना चाहते थे। उसे प्रथम श्रेणी का दर्जा प्राप्त था, इसलिए हम नहीं दे सके ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से पाकिस्तान के मुख्य कोच मोहम्मद हफीज ने कहा, “सभी गेंदबाजों को अनुभव करने का मौका है। “यही कारण है कि हम यह अभ्यास खेल चाहते थे, ताकि अधिक से अधिक लोगों को मैच परिदृश्य का एहसास हो सके; हमें लगा कि यह अच्छा काम करेगा। हम निश्चित रूप से तदनुसार योजना बनाएंगे। सभी खिलाड़ियों को उन दो दिनों का उपयोग खुद को और अधिक परिचित बनाने के लिए करना चाहिए स्थितियों और स्थितियों के साथ, “हाफ़िज़ ने कहा।

हफीज ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से ऐसी सतह तैयार करने को कहा जो टेस्ट मैच की पिच के समान हो। “हमें मिलने वाली परिस्थितियाँ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकार क्षेत्र में आती हैं। हमने टेस्ट मैच के समान शर्तों का अनुरोध किया है ताकि हमारे खिलाड़ी इन परिस्थितियों का लाभ उठा सकें।

यह खेल दौरे का हिस्सा नहीं था लेकिन मैं चाहता था कि हमारे खिलाड़ी मैच-परिदृश्य शैली का अभ्यास करें। हमारा अनुरोध स्वीकार करने और यह सुविधा प्रदान करने के लिए हम सीए के आभारी हैं। हफीज ने कहा, हम इससे सबसे प्रभावी तरीके से सीखने की कोशिश करेंगे।

दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।
ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिच मार्श, स्टीव स्मिथ, मिच स्टार्क, डेविड वार्नर।

Leave a Reply

Next Post

"काशी का कायाकल्प...": दुनिया के सबसे बड़े योग सेंटर स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन पर पीएम मोदी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर वाराणसी 18 दिसंबर 2023। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के उमराहा में नवनिर्मित स्वर्वेद मंदिर का उद्घाटन कर दिया है. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि संतो के सानिध्य में काशी के लोगों ने मिलकर विकास और नवनिर्माण के कितने ही नए […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं