शाकिब बोले- जंग है, जीत के लिए कुछ भी करूंगा, मैथ्यूज ने कहा- किसी को इतना गिरते नहीं देखा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 नवंबर 2023। वनडे विश्व कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में टाइम आउट के फैसले की वजह से काफी बवाल हुआ। मैच के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों से हाथ भी नहीं मिलाया। मैच के दौरान मैदान के अंदर जंग के बाद अब एंजेलो मैथ्यूज और शाकिब अल हसन के बीच मैदान के बाहर भी जंग जारी है। दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टाइम आउट को लेकर बयान दिया है। साथ ही एक दूसरे पर निशाना भी साधा है। मैथ्यूज ने विपक्षी कप्तान और टीम को लेकर कहा कि वह कभी इन लोगों की इज्जत नहीं कर पाएंगे। वहीं, शाकिब ने कहा कि यह जंग है और इसे जीतने के लिए वह कुछ भी करेंगे। मैच के दौरान श्रीलंकाई पारी के 25वें ओवर में मैथ्यूज बल्लेबाजी के लिए आए थे। वह दो मिनट तक गेंद का सामना करने के लिए तैयार नहीं हुए तो बांग्लादेश ने उनके खिलाफ टाइम आउट की अपील की और उन्हें वापस जाना पड़ा।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने मैच के बाद कहा- मुझे अपनी अपील पर कोई पछतावा नहीं है। मैंने जो किया नियमों के दायरे में रहते हुए किया है। मैथ्यूज दो मिनट से ऊपर का समय ले चुके थे। मेरे एक साथी ने मुझसे कहा कि ये समय ले रहा है और हम टाइम्ड आउट की अंपायर से अपील कर सकते हैं। इसके बाद मैंने अंपायर से अपील कर दी। मैं मैथ्यूज को 2006 से जानता हूं। हम अंडर-19 विश्व कप से एक दूसरे के खिलाफ खेलते आ रहे हैं। अपील के बाद वह मेरे पाए आए और मुझसे कहा कि क्या वह अपनी अपील वापस ले रहे हैं, मैंने इसे वापस लेने से इन्कार कर दिया। मैंने अंपायर से जाकर कहा कि उन्हें आउट दिया जाए तो अंपायर ने पूछा कि आप पक्का ऐसा करना चाहते हैं तो मैंने कहा कि अगर यह नियमों में है तो आउट दिया जाए। हम एक जंग में हैं और मैं वह सब कुछ करूंगा जो हमारी टीम को जिताने के लिए मुझे करना होगा। यह सही है या गलत इसको लेकर हमेशा चर्चा होती रहेगी, लेकिन मैंने वही किया, जो नियमों में था। 

खेल भावना को लेकर शाकिब ने कहा, ‘अगर यह नियम के खिलाफ है तो आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए और नियम को बदल देना चाहिए।’ पत्रकारों द्वारा शाकिब को यह कहे जाने पर कि खुद को मैथ्यूज की जगह रखकर देखें और बताएं यदि आप के साथ ऐसा होगा तो कैसा महसूस करेंगे? इस सवाल के जवाब में शाकिब ने कहा, ‘मैं सावधान रहूंगा और यह मेरे साथ नहीं होगा।’ मैच को लेकर शाकिब ने कहा- जब हमने टॉस जीता तो हमें पहले गेंदबाजी का फैसला करने में कोई हिचक नहीं थी। हमने देखा था कि यहां ओस एक महत्वपूर्ण किरदार निभाता है। मेरे और शांतो के बीच जो साझेदारी हुई वह कमाल की थी। हमें मैच पहले खत्म करना था और विकेट कम गिरने देना था। हमें पता है कि युवा खिलाड़ी हमारी टीम का भविष्य हैं। इसी कारण से हम हृदोय जैसे खिलाड़ियों को बैक कर रहे हैं।

‘शाकिब और बांग्लादेश की इज्जत नहीं कर पाऊंगा’

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैथ्यूज ने कहा- मैंने कुछ गलत नहीं किया। जब मेरे हेलमेट का स्ट्रिप टूटा तब भी दो मिनट होने में पांच सेकंड रहते थे। यह पूरी तरह उपकरण के अचानक बिगड़ने का मामला था। मेरे पास वीडियो का प्रूफ है। शाकिब और बांग्लादेश ने पूरी तरह से गलत किया है। यह पूरी तरह से खेल की छवि के खिलाफ है। मैं आज के बाद शाकिब और बांग्लादेश की इज्जत नहीं कर पाऊंगा। यहां तक अंपायर को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए था। एक तरफ क्रिकेटरों की सुरक्षा की बात की जाती है। अगर मेरा हेलमेट बिगड़ गया था तो मैं गेंदबाज के सामने बिना हेलमेट के कैसे खेल सकता था। शाकिब ने आज खेल को बदनाम किया है। मेरे 15 साल के करियर में कभी भी इस तरह से खेल की छवि खराब करने वाली घटना नहीं हुई।

Leave a Reply

Next Post

सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सीआरपीएफ के कई जवान घायल, बीजापुर में तीन नक्सली ढेर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बीजापुर 07 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए हो रहे मतदन के बीच सुकमा के ताड़मेटला और दुलेड में सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। कोबरा 206 के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। मीनपा में पोलिंग पार्टी को सुरक्षा देने के […]

You May Like

"हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण....|....‘2024 इलेक्शन, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव’, मोदी 3.0 के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम की बड़ी बातें....|....2022 में चोट के चलते नहीं खेले बुमराह, अब वापसी कर अपने दम पर भारत को बनाया विश्व चैंपियन