नौकरी घोटाला और कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा ने किया हंगामा, विधानसभा कल तक के लिए स्थगित

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

पटना 06 नवंबर 2023। बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचे। विधानसभा के अध्यक्ष ने उनका स्वाकत किया। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर में गए। इधर, भाजपा नेताओं ने विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करने लगे। भाजपा विधायकों ने बिहार में बढ़ रहे अपराध और नौकरी घोटाले का मुद्दा बनाकर हंगामा किया। भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में कानून का राज खत्म हो चुका है। सरकार वोट के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। नौकरी देने के नाम पर घोटाला हो रहा है। सीएम नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए।

इध्र, विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ने कार्यमंत्रणा समिति का गठन किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई है। इधर, विधानसभा की कार्यवाही को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

जाति आधारित जनगणना की पूरी रिपोर्ट सदन में पेश करेगी सरकार

बिहार की राजनीति में यह सप्ताह इसी सत्र के हंगामे को समर्पित होगा। पांच दिवसीय सत्र के पहले दिन सोमवार को औपचारिकताओं के साथ हंगामा संभव है। असल हंगामा मंगलवार को होने की आशंका है, जब बिहार की महागठबंधन सरकार अपनी घोषणा के अनुसार बिहार में जाति आधारित जनगणना की पूरी रिपोर्ट सदन में पेश करेगी। जातीय जनणगना की रिपोर्ट जारी किए जाते समय ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि आर्थिक सर्वे के साथ जातीय गनणा की रिपोर्ट को विधानमंडल के पटल पर रखा जाएगा। सत्र से एक दिन पहले बिहार आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस रिपोर्ट को गुमराह करने वाला बताया था। उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद के दबाव में सीएम नीतीश कुमार ने इस सर्वे में यादवों और मुसलमानों की संख्या ज्यादा दिखाई है।

Leave a Reply

Next Post

नॉर्थ ईस्ट हादसे की जिम्मेदारी, वंदे भारत को उड़ाने की धमकी का सच खुला; रंजिश में चौंकाने वाली साजिश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर पटना 06 नवंबर 2023। आदमी किसपर भरोसा करे और किस बात पर चिंतित हो भला! नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस जैसे भीषण रेल हादसे को लेकर भी बिहार के एक शिक्षक ने भद्दा मजाक किया था। पुलिस की जांच में जब वंदे भारत एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी जैसी […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा