गुजरात पर लखनऊ को पहली जीत की तलाश, हार्दिक की टीम में विजय शंकर की हो सकती है वापसी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 22 अप्रैल 2023। आईपीएल के 30वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। लखनऊ की टीम गत चैंपियन गुजरात की मेजबानी इकाना स्टेडियम में करेगी। उसकी नजर इस मैच को जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने पर होगी। दूसरी ओर, पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ हारने वाली गुजरात की टीम जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। लखनऊ की टीम शनिवार को शानदार जीत के साथ स्थानीय प्रशंसकों को ईद का तोहफा देना चाहेगी। घरेलू मैदान में यह लखनऊ का तीसरा मैच होगा। इससे पहले दिल्ली और हैदराबाद को हरा चुकी है।

रोचक रहेगा मुकाबला
पिछले साल सुपरजाएंट्स और टाइटंस के बीच हुए मुकाबले में बाजी गुजरात ने मारी थी, लेकिन इस साल प्रदर्शन के मामले में लखनऊ की टीम ने अभी तक बेहतर खेल दिखाया है। कुल मिलाकर लखनऊ को उसके घर में हराना काफी मुश्किल होने वाला है। दोनों टीमों ने पिछले साल आईपीएल में पदार्पण करके शानदार खेल दिखाया। खासतौर पर गुजरात ने पिछले सीजन में खिताब भी अपने नाम किया था। वहीं, लखनऊ की टीम प्लेऑफ में पहुंची थी।

लखनऊ में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं
मौजूदा सीजन में लखनऊ टीम ने संतुलित प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम प्रबंधन ज्यादा बदलाव का पक्षधर नहीं दिख रहा है। हालांकि, बेंच पर बैठे क्विंटन डिकॉक को मौका दिया जा सकता है, लेकिन कायेल मेयर्स और पूरन के दमदार प्रदर्शन ने उनकी अंतिम एकादश में जगह बनाने की संभावना कम कर दी है। बावजूद इसके टीम प्रबंधन टी-20 के विशेषज्ञ खिलाड़ी को मौका दे सकता है। अभी तक हुए छह मैचों में असफल रहे दीपक हुड्डा को बाहर करके डिकॉक को शामिल करने की संभावना बन सकती है।

राशिद हो सकते हैं गुजरात का ट्रंप कार्ड 
लखनऊ का इकाना स्टेडियम हमेशा से स्पिनरों के लिए मुफीद रहा है और यहां राशिद खान का प्रदर्शन शानदार रहा। ऐसे में गुजरात के लिए वे तुरुप का पत्ता हो सकते हैं। चैंपियन गुजरात की मजबूती इस बार भी उसके टीम में शामिल हरफनमौला खिलाड़ी हैं। कप्तान हार्दिक से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी। साथ ही ओडियन स्मिथ, राहुल तेवतिया और जयंत यादव शानदार खेल दिखाने का दम रखते है। बल्लेबाजी में लय में चल रहे शुभमन गिल हर मौके पर शानदार पारी खेलने में सफल रहे। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, शिवम मावी और अल्जारी जोसफ से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस सीजन में अब तक अच्छी बल्लेबाजी करने वाले विजय शंकर फिट नहीं हैं। अगर वह मैच में खेलने के लिए उपलब्ध होते हैं तो उन्हें अभिनव मनोहर की जगह टीम में सीधे जगह मिलेगी।

भाइयों में होगा आमना-सामना
इकाना स्टेडियम में शनिवार को दो भाइयों के बीच मुकाबले का गवाह बनेगा। एक ओर जहां बड़े भाई क्रुणाल पंड्या लखनऊ सुपरजाएंट्स के अहम खिलाड़ी के रूप में उतरेंगे जबकि दूसरी ओर गुजरात के कप्तान हार्दिक नेतृत्व की भूमिका में मुकाबला खेलेंगे। मजे की बात यह है कि दोनों ही अपनी टीमों के अहम खिलाड़ी हैं और किसी भी मुकाबले का रुख पलट सकते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
लखनऊ सुपर जाएंट्स:
 केएल राहुल, कायेल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, नवीन-उल-हक, आवेश खान, युधवीर सिंह चरक, रवि बिश्नोई।

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर/अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा।

Leave a Reply

Next Post

'यह मेरे करियर का आखिरी दौर', चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी ने दिए संन्यास के संकेत; भावुक हुए फैंस

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 22 अप्रैल 2023। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि आईपीएल के मौजूदा सीजन के बाद वह क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह देंगे। अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले धोनी सिर्फ […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा