आईपीएल 2023: जब आमने-सामने आए सौरव गांगुली और विराट कोहली, एक-दूसरे को घूरा, लेकिन नहीं मिलाया हाथ, फोटो वायरल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 16 अप्रैल 2023। आईपीएल में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में बैंगलोर ने दिल्ली को 23 रन से हरा दिया। हालांकि, मैच से ज्यादा विराट कोहली और सौरव गांगुली का आमना-सामना चर्चाओं में है। गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर हैं। मैच के दौरान एक वक्त कोहली बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे। हालांकि, कोहली ने एक बार भी गांगुली की तरफ नहीं देखा, न ही गांगुली ने विराट की ओर देखा। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई।  सिर्फ इतना ही नहीं मैच के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी और स्टाफ जब हाथ मिलाते हैं, तब भी कोहली गांगुली के आगे से निकल गए, लेकिन दोनों ने हाथ नहीं मिलाया। दरअसल, यह विवाद कोहली को वनडे और टी20 की कप्तानी से हटाने के दौरान से चला आ रहा है।

क्या है पूरा मामला?

2021 में कोहली को वनडे और टी20 की कप्तानी से हटाने के बाद बीसीसीआई की तरफ से तब अध्यक्ष रहे सौरव गांगुली ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा था कि कोहली से वनडे की कप्तानी लेने से पहले उनसे बात की गई थी और उनकी सहमति के बाद ही यह फैसला हुआ था। गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने विराट से कहा था कि वह टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन विराट नहीं माने और इस्तीफा दे दिया। वहीं, चयनकर्ताओं को सीमित ओवर क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान रखने का फैसला सही नहीं लगा। इसके बाद उन्होंने चेतन शर्मा के साथ मिलकर विराट से बात की और उन्हें पूरा विजन समझाया। इसके बाद ही रोहित को वनडे का कप्तान बनाया गया। 

कोहली ने गांगुली के बयान को बताया था गलत

इसके बाद विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में गांगुली का बातों को गलत करार देते हुए कहा था कि उन्हें बीसीसीआई के अधिकारियों ने उन्हें 90 मिनट पहले बताया था कि अब रोहित उनकी जगह वनडे टीम के कप्तान होंगे। इससे पहले बीसीसीआई ने उनसे कोई बातचीत नहीं की थी। कोहली ने कहा- जब मैंने टी-20 की कप्तानी छोड़ी थी, मैं सबसे पहले बीसीसीआई के पास गया था। उन्हें अपने फैसले को लेकर जानकारी दी थी। मैंने अपने विचार और परेशानियां रखी थीं। बोर्ड ने इसे स्वीकार किया और मेरी परेशानियों को समझा। उन्होंने मुझसे एक बार भी अपने फैसले को पुनर्विचार करने के लिए नहीं कहा। 

दिल्ली अंक तालिका में सबसे नीचे

इसके बाद हाल ही में चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन हुआ था, जिसमें उन्होंने कहा था कि गांगुली और कोहली के बीच अहम की लड़ाई थी। बस इन्हीं मामलों को लेकर कोहली और गांगुली आज भी एक-दूसरे को इग्नोर कर रहे हैं। मैच की बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 174 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 151 रन ही बना पाई। यह दिल्ली की लगातार पांचवीं हार थी। वह अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है। वहीं, बैंगलोर की टीम चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Next Post

40 फीट ऊपर पेड़ पर चढ़कर युवक का ड्रामा : कर्ज, चुकाने के लिए परिजनों पर बना रहा दबाव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   जांजगीर-चांपा 16 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक युवक करीब 40 फीट ऊपर पीपल के पेड़ पर चढ़ गया है। उसे उतारने के लिए पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर हैं। हालांकि इसके बाद भी करीब नौ घंटे से युवक का ड्रामा जारी है। […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार