‘दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग’, सऊदी अरब ने आईपीएल के मालिकों के सामने रखा प्रस्ताव

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2023। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 दुनिया की सबसे आकर्षक टी20 लीग बनी हुई है। चाहे वह फाइनेंस के मामले में हो या लीग में विश्वस्तरीय खिलाड़ियों की भागीदारी या फिर सोशल मीडिया पर उपस्थिति में हो, दुनिया भर में अन्य टी20 लीगों की तुलना में आईपीएल का कोई मुकाबला नहीं है। हालांकि, चीजें जल्द ही बदल सकती हैं क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सऊदी अरब ने कथित तौर पर आईपीएल मालिकों को उनके देश में “दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग” स्थापित करने का प्रस्ताव दिया है। फुटबॉल और फॉर्मूला-वन जैसे दूसरे खेलों में भारी निवेश करने के बाद सऊदी अरब की नजर अब क्रिकेट पर है।

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारतीय खिलाड़ियों को विदेशों में लीग में भाग लेने से रोकता है। हालांकि, सऊदी अरब सरकार के एक नए टी20 लीग को स्थापित करने के प्रस्ताव से भारतीय बोर्ड इस मामले पर अपना रुख बदल सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, करीब एक साल से इस विषय पर बातचीत चल रही है, लेकिन कुछ भी पक्का होने से पहले लीग को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा स्वीकृत करने की आवश्यकता होगी। हाल ही में ICC के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने क्रिकेट में सऊदी अरब की रुचि की पुष्टि की थी।

उन्होंने कहा था- यदि आप अन्य खेलों को देखें, जिसमें वे शामिल रहे हैं तो मुझे लगता है कि क्रिकेट उनके लिए आकर्षक होगा। आम तौर पर खेल में उनकी उन्नति को देखते हुए सऊदी अरब के लिए क्रिकेट काफी अच्छा काम करेगा। बार्कले ने कहा- वे क्रिकेट में निवेश करने के लिए काफी उत्सुक हैं। सऊदी अरब क्रिकेट फेडरेशन के अध्यक्ष प्रिंस सऊद बिन मिशाल अल-सऊद ने पिछले महीने अरब न्यूज को बताया था- हमारा उद्देश्य किंगडम में रहने वाले स्थानीय लोगों और प्रवासियों के लिए एक स्थायी उद्योग बनाना और सऊदी अरब को एक वैश्विक क्रिकेट गंतव्य बनाना है।

रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी सरकार और व्यवसायों के कई प्रतिनिधियों को भारत की क्रिकेट गतिविधियों के आसपास देखा गया है। वह आईपीएल मालिकों और खुद बीसीसीआई को उनकी नियोजित टी20 लीग में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। भविष्य में सऊदी अरब में एशिया कप टूर्नामेंट आयोजित हो सकता है। इसके अलावा आईपीएल का उद्घाटन मैच या कुछ मैचों को भी वहां आयोजित किया जा सकता है।

Leave a Reply

Next Post

हाट बाजार क्लीनिक से दुर्गम इलाकों में सुलभ हुई स्वास्थ्य सेवाएं

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 14 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ के ग्रामीण अंचलों विशेषकर पहाड़ी और दुर्गम इलाकों में स्वास्थ्य सुविधाएं तेजी से पहुंच रही है। स्वास्थ्य विभाग का अमला हाट बाजार क्लीनिक के माध्यम से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं। राज्य के ग्रामीण अंचलों में 1 लाख 50 […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान