‘जबरन चुप कराने और देशद्रोही बताने का चलन लोकतंत्र पर पड़ेगा भारी’, खरगे का केंद्र सरकार पर निशाना

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2023। भीमराव अंबेडकर की जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोगों को जबरन चुप कराना और देशद्रोही बताने का चलन खतरनाक है। ये हमारे लोकतंत्र और संविधान को नष्ट कर देगा। खरगे ने आरोप लगाते हुए कहा कि आज संसद को बहस के बजाय युद्ध के अखाड़े में बदल दिया गया है। यह काम विपक्ष द्वारा नहीं बल्कि सत्तारूढ़ दल ने किया है। 

खरगे ने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की 132वीं जयंती पर उनके योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब हमेशा स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के लोकतांत्रिक सिद्धांतों पर चलने के लिए प्रेरित करते थे। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब हमेशा हमारे मार्गदर्शक प्रकाश और शक्ति बने रहेंगे।

बाबासाहेब प्रतिष्ठित और प्रेरणादायक 
वहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि बाबासाहेब प्रतिष्ठित और प्रेरणादायक हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि नेहरू ने खुद कहा था कि डॉ. अंबेडकर की तुलना में किसी ने संविधान निर्माण पर अधिक ध्यान नहीं दिया था। आज उस विरासत पर हमला हो रहा है। 

देश के संविधान पर हो रहा हमला
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा कि बाबासाहेब ने हमें संविधान के माध्यम से न्याय, समानता और बंधुत्व जैसे मूल्य दिए। आज देश के संविधान और इन मूल्यों पर सुनियोजित हमला हो रहा है। उन्होंने लोगों से संविधान और उनके विचारों की रक्षा के लिए अंबेडकर की जयंती पर प्रतिज्ञा लेने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Next Post

मोहित शर्मा की 30 महीने बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी, अपने पहले ही मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बने

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 14 अप्रैल 2023। आईपीएल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। पिछले कुछ दिनों में कुछ बेहद दिलचस्प मैच खेले गए हैं, जिनमें एकदम आखिरी गेंद पर जाकर मैच का नतीजा निकला है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग। इस टूर्नामेंट में […]

You May Like

सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है