मोहित शर्मा की 30 महीने बाद आईपीएल में धमाकेदार वापसी, अपने पहले ही मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच बने

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 14 अप्रैल 2023। आईपीएल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। पिछले कुछ दिनों में कुछ बेहद दिलचस्प मैच खेले गए हैं, जिनमें एकदम आखिरी गेंद पर जाकर मैच का नतीजा निकला है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग। इस टूर्नामेंट में न सिर्फ आपके पास खुद को साबित करने के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म होता है, बल्कि कुछ खास करने पर आप अपनी टीम और फैंस के लिए हीरो भी बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही मोहित शर्मा ने भी कर दिखाया है।

इस पूर्व भारतीय गेंदबाज ने गुरुवार को गुजरात टाइटंस टीम से खेलते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ दो विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। खास बात यह थी कि मोहित 30 महीने बाद कोई आईपीएल मैच खेल रहे थे। इस बीच उन्हें क्या कुछ नहीं सहना पड़ा है, लेकिन मोहित ने हार नहीं मानी और दमदार वापसी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। आइए जानते हैं मोहित के जीवन में किस प्रकार ट्विस्ट एंड टर्न्स आए।

2013 में पहली बार चर्चाओं में आए थे मोहित

हरियाणा के मोहित 2012/13 के रणजी ट्रॉफी से चर्चाओं में आए थे। उस सीजन वह आठ मैचों में 37 विकेट लेकर टूर्नामेंट के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। मोहित के प्रदर्शन से चेन्नई सुपर किंग्स काफी प्रभावित था और उन्हें 2013 आईपीएल सीजन के लिए साइन किया था। तब चेन्नई के बॉलिंग कोच रहे एंडी बिचेल ने मोहित को एक दिन के बॉलिंग कैंप के बाद शॉर्टलिस्ट कर लिया था। 

2014 IPL में पर्पल कैप विनर रहे थे मोहित

मोहित ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू करते हुए 15 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। इसके बाद वह भारत के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू करते हुए अपने पहले वनडे में ही मैन ऑफ दी मैच बने थे। मोहित आईपीएल 2014 में सबसे अधिक विकेट लेने के साथ पर्पल कैप विनर भी रहे थे। तब उन्होंने 16 मैचों में 23 विकेट झटके थे। इसका इनाम उन्हें 2014 टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल कर दिया गया। भारतीय टीम उस साल फाइनल में श्रीलंका से हार गई थी।

मोहित ने 2015 में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला

मोहित ने वनडे डेब्यू एक अगस्त, 2013 को जिम्बाब्वे के खिलाफ क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में किया था और आखिरी वनडे उन्होंने 25 अक्तूबर, 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेला था। मोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 30 मार्च 2014 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेर-ए-बांग्ला स्टेडिय में किया था और आखिरी टी20 पांच अक्तूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाराबाती स्टेडियम में खेला था।

Leave a Reply

Next Post

फिर कोरोना मचाएगा हाहाकार! पिछले 24 घंटों में 11 हज़ार के पार आए नए संक्रमित मामले, इतने लोगों ने महामारी से दम तोड़ा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 14 अप्रैल 2023। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,109 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,97,269 हो गई। पिछले 236 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं देश […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान