भारत- ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप: सेमीफाइनल में फिर टूटा भारतीय फैंस का दिल, याद आया 2019 विश्व कप सेमीफाइनल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 24 फरवरी 2023। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को पांच रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम विश्व कप से बाहर हो गई है। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन के स्कोर पर रन आउट हो गईं और यहीं से भारत मैच हार गया। हरमनप्रीत के इस रन आउट ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल की याद दिला दी, जब धोनी के रन आउट होने के बाद भारत मैच हार गया था। 

2019 विश्व कप में क्या हुआ था?
2019 पुरुष वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच था। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 239 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं थी, लेकिन धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाकर मैच बना दिया था। भारत को जीत के लिए आखिरी 10 गेंद में 25 रन की जरूरत थी। धोनी जैसे बल्लेबाज के लिए यह नया नहीं था। वह ऐसे हालातों से कई बार भारत को जीत दिला चुके थे। ऐसे में फैंस की उम्मीदें बनी हुई थीं। हालांकि, धोनी दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए और टीम इंडिया 18 रन से मैच हार गई। इसी के साथ टूर्नामेंट में भारत का सफर भी खत्म हो गया और बाद में यह धोनी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हुआ। 

हरमनप्रीत के साथ क्या हुआ?
धोनी के रन आउट होने के चार साल बाद हरमनप्रीत भी कुछ उसी अंदाज में रन आउट हुईं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत के सामने 173 रन का लक्ष्य था। इस मैच में भी भारत की शुरुआत खराब थी, लेकिन हरमनप्रीत ने अपने अर्धशतक के दम पर भारत की मैच में वापसी कराई। वह 52 रन बनाकर खेल रही थीं, जब दूसरा रन लेने के चक्कर में वह रन आउट हो गईं। हरमनप्रीत आसानी से दो रन पूरे कर सकती थीं और इसी वजह से वह दूसरा रन आराम से भाग रही थीं, जब थ्रो विकेटकीपर के पास आया तो उन्होंने क्रीज के पार अपना बल्ला ले जाने की कोशिश की। इसी समय उनकी किस्मत ने धोखा दिया और बल्ला जमीन में फंस गया। विकेटकीपर ने गिल्लियां बिखेर दीं और हरमन क्रीज से बाहर रह गईं। यहीं से भारत मैच हार गया। उनके बाद ऋचा घोष भी अगले ही ओवर में पवेलियन लौट गईं और टीम इंडिया की हार तय हो गई। भारत की हार के बाद फैंस को 2019 विश्व कप याद आ गया और सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर इस मामले पर ट्वीट किया। 

Leave a Reply

Next Post

राज्य के सभी रीपा में भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर के सहयोग से स्थापित होंगे ग्रामीण तकनीकी केन्द्र

शेयर करेनवीन उद्यम तकनीक से लैस होंगे रीपा केन्द्रों में काम करने वाले छत्तीसगढ़ के ग्रामीण उद्यमी छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 24 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ राज्य के गौठानों में स्थापित ग्रामीण औद्योगिक केन्द्रों में काम करने वाले ग्रामीण युवा उद्यमियों के सपनों को एक नया आयाम मिलने वाला है। ग्रामीण औद्योगिक […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला