नागपुर में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में खलबली, इस स्पिनर का हुआ चयन, मिचेल स्वीपसन हुए बाहर

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नागपुर 12 फरवरी 2023। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ नागपुर में पहले टेस्ट में मिली हार के बाद परेशान है। चोटों से जूझ रही कंगारू टीम ने एक नए बाएं हाथ के स्पिनर को बुलाया है। मैथ्यू कुहनेमान जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। वहीं, लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन टीम से बाहर हो गए। वह पिता बनने वाले हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाएगा। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन दिन में ही हार गई। वह भारतीय स्पिनरों का सामना नहीं कर सकी। दूसरी पारी में तो एक सेशन भी नहीं खेल पाई। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज के अगले तीन टेस्ट में भी टर्निंग ट्रैक मिलने की उम्मीद है। ऐसे में उसने बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनेमान को टीम में जोड़ने का फैसला किया है। वह ऑस्ट्रेलिया के चार वनडे खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने छह विकेट लिए हैं।

कुहनेमान का रिकॉर्ड
मैथ्यू कुहनेमान के प्रथम श्रेणी करियर को देखें तो उन्होंने 13 मैचों में 35 विकेट लिए हैं। 26 साल का यह स्पिन गेंदबाज क्विंसलैंड की ओर से खेलता है। बिग बैश में वह ब्रिस्बेन हीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पहले से ही बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर हैं। एगर अनुभवी भी हैं, लेकिन उनका हालिया फॉर्म खराब रहा है। इस कारण ऑस्ट्रेलिया को कुहनेमान को बुलाना पड़ा है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा?
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ”स्वीपसन को पहले टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला था। अब वह गर्भवती मंगेतर जेस के साथ वापस ब्रिसबेन लौटेंगे। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को भी नागपुर में नहीं चुना गया था। कुहनेमान जल्द ही दिल्ली पहुंच जाएंगे। वह दूसरे टेस्ट में नाथन लियोन और टॉड मर्फी के साथ खेल सकते हैं।”

हेजलवुड का दिल्ली में खेलना मुश्किल
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने नागपुर टेस्ट में हार के बाद कहा था कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का दिल्ली में खेलना मुश्किल है। वह दूसरे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं। मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन को मैच से ठीक पहले ही फैसला लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Next Post

नागपुर में अश्विन को फैन ने कहा 'अन्ना भैया', भारतीय स्पिनर ने सोशल मीडिया पर दी बड़ी सीख

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नागपुर 12 फरवरी 2023। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार शुरुआत की। उसने नागपुर में पारी और 132 रन से जीत हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा, अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑलराउंडर रवींद्र […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।