घने कोहरे ने रोकी उड़ान, आवागमन प्रभावित

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रायपुर 23 नवंबर 2021 । बादल छंटते ही छत्तीसगढ़ का बड़ा हिस्सा घने कोहरे की चपेट में आ गया है। मंगलवार सुबह रायपुर के ऊपर अचानक धुंध छा गई, जिसकी वजह से विमानों को रनवे नहीं दिख रहा था। कोहरे की वजह से काफी देर तक विमानों की आवाजाही ठप रही।

राजधानी रायपुर में मंगलवार को अचानक मौसम बदला। घने कोहरे ने पूरे शहर को घेर लिया। इसकी वजह से हवाई सेवा प्रभावित हुई। हवाई अड्‌डा प्रबंधन के मुताबिक सामान्य उड़ान के लिए रनवे पर दृश्यता 1200 मीटर की होनी चाहिए। यानी पायलट को 1200 मीटर तक दिखना चाहिए, लेकिन सुबह 400 मीटर से आगे देखना लगभग असंभव हो गया था।

इसकी वजह से मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली आने-जाने वाले कई विमान प्रभावित हुए। मुंबई से आने वाला एक विमान तो कुछ देर तक आसमान में ही मंडराता रहा। विजिबिलिटी में सुधार के बाद उसे उतरने की इजाजत मिली। बताया जा रहा है कि 9 बजे के बाद स्थितियों में कुछ सुधार आया और सेवाओं को शुरू किया जा सका है।

सड़क यातयात पर भी असर
कोहरे ने सड़क पर यातायात को भी प्रभावित किया। दूर तक साफ दिखाई नहीं देने की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। सुबह-सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों को इसकी वजह से समय से बस मिलने में दिक्कत हुई। वहीं दूसरे शहरों से राजधानी आ रही बसों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बारिश के बाद घना कोहरा
रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी का कहना है, एक दिन पहले प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। सोमवार को भी कहीं-कहीं बारिश की सूचना है। ऐसे में वातावरण में पर्याप्त नमी मौजूद थी। बादल छंटते ही अचानक तापमान में कमी आई तो पानी के कण संघनित हो गए। यही घना कोहरा है। धूप निकलते ही यह छंट भी जाता है।

बढ़ सकती है ठंड
मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अभी सामान्य न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। मंगलवार को बस्तर डिविजन में एक-दो जगह हल्की बारिश का अनुमान है। शेष छत्तीसगढ़ में बारिश की आशंका नहीं है। 24 नवंबर से न्यूनतम तापमान में कुछ कमी आएगी।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ में गहराया बारदाने का संकट

शेयर करेमुख्यमंत्री ने लिखी पीएम को चिट्‌ठी:धान खरीदी के लिए चाहिए बारदाने की 5 लाख गठानें छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 23 नवंबर 2021 । छत्तीसगढ़ में धान खरीदी से पहले ही सरकार बारदाना संकट से घिर गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मदद के लिए पत्र लिखा […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार