अगर एशिया कप यहां हो तो ये बेस्ट ऑप्शन होगा…पूर्व पाक ऑलराउंडर ने विवाद के बीच दिया सुझाव

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 07 फरवरी 2023। पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने एशिया कप के 2023 के होस्ट को लेकर चल रहे विवाद पर अपना सुझाव दिया है। पाक क्रिकेटर ने टूर्नामेंट को किसी और देश में कराने के निर्णय को सही बताया है। अब्दुल रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रस्ताव का समर्थन किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले पुष्टि की थी कि भारत 2023 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। इसके लेकर PCB और BCCI में ठन गई है। रज्जाक ने कहा, “यह क्रिकेट के लिए अच्छा है। भारत-पाकिस्तान मैच केवल आईसीसी टूर्नामेंट में होते हैं। अगर एशिया कप को दुबई में स्थानांतरित किया गया है, तो यह सबसे अच्छा विकल्प है। यह क्रिकेट और क्रिकेटरों के लिए अच्छा है। ऐसा नहीं होता है। यह वर्षों से चला आ रहा है। यदि दोनों बोर्ड मेज के आर-पार बैठ कर बातचीच करें, तो यह बहुत अच्छा होगा। दोनों बोर्डों को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए।

मार्च में लिया जाएगा होस्ट देश पर फैसला

बता दें कि एशिया कप 2023 के मेजबानी अधिकार पहले पाकिस्तान को दिए गए थे। एशिया कप का आगामी सीजन इस साल सितंबर में होने वाला है। एसीसी के मार्च में होने वाली आईसीसी बैठकों के अगले दौर के आसपास एशिया कप को पाकिस्तान से स्थानांतरित करने की संभावना है। पाकिस्तान एशिया कप को होस्ट करने पर अड़ा है। वहीं, बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि अगर टूर्नामेंट पाकिस्तान में होता है तो वह पाक दौरा नहीं करेगा।

बहरीन में हुई थी बैठक

गौरतलब हो कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने बहरीन में एक औपचारिक बैठक के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी के साथ मुद्दे पर चर्चा की। हालांकि, कोई निर्णय नहीं निकल सका। मार्च के अंत में होने वाली बैठक में होस्ट देश को लेकर फैसला लिए जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Next Post

मानवता को बचाने का रास्ता है गांधीवाद: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

शेयर करेअंतर्राष्ट्रीय एकता सद्भावना युवा शिविर-2023 में शामिल हुए मुख्यमंत्री देश के 27 राज्यों सहित इंडोनेशिया और नेपाल के युवा  शिविर में कर रहे शिरकत छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर, 07 फरवरी 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सत्य, अहिंसा, प्रेम और सद्भावना का रास्ता मानवता […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे