रोहित की चोट ने बढ़ाई फैंस की चिंता, सूर्यकुमार ने दिखाया सचिन-डिविलियर्स वाला अंदाज

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

नई दिल्ली 3 अगस्त 2022 । वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। टीम इंडिया ने यह मैच सात विकेट से जीता और सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में भारत ने सात विकेट रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए काइल मायर्स ने 73 रन की पारी खेली। वहीं, जवाब में भारत के सूर्यकुमार यादव ने 76 रन बनाए और भारत को जीत दिलाई। 

इस मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव ने दिखाया कि वो भी एबी डिविलियर्स की तरह मैदान के चारो तरफ शॉट खेल सकते हैं। इस दौरान उन्होंने एक शानदार अपर कट भी खेला, जिसने सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी। वहीं, कप्तान रोहित पांच गेंद खेलने के बाद पीठ की चोट के चलते वापस लौट गए। उनकी चोट भारत के लिए चिंता का विषय है। यहां हम मैच के खास पल तस्वीरों में दिखा रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की और दिखा दिया को मौजूदा समय के एबी डिविलियर्स हैं और उनके अंदर भी मैदान के चारो तरफ शॉट खेलने की क्षमता है। अपनी 76 रन की पारी में उन्होंने आठ चौके और तार छक्के लगाए।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में पांच गेंदों में 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। उनकी पीठ में चोट लगी है और अब तक अगले टी20 में उनका खेलना तय नहीं है। टी20 विश्व कप के लिहाज से रोहित का पूरी तरह फिट रहना अहम है और भारतीय टीम चाहेगी कि वो जल्द ही पूरी तरह फिट होकर मैच खेलें। 

वेस्टइंडीज के लिए काइल मायर्स ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। वो तीनों फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के लिए शानदार खेल दिखा रहे हैं। गेंद और बल्ले दोनों के साथ वो उपयोगी योगदान कर रहे हैं और वेस्टइंडीज की टीम के लिए उनकी शानदार फॉर्म बेहद अहम है। सूर्यकुमार यादव अपने करियर की शुरुआत में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते थे और मैच फिनिश करने का काम करते थे। इस सीरीज में वो भारत के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। ओपनिंग में उनके शानदार प्रदर्शन ने टीम मैनेजमेंट को एक और विकल्प दिया है। राहुल के न रहने पर उनसे पारी की शुरुआत कराई जा सकती है।

ऋषभ पंत ने भी इस मैच में 33 रन की उपयोगी पारी खेली और चौके के साथ मैच खत्म किया। भारत के लिए जरूरी है कि पंत और हार्दिक की जोड़ी अधिकतर मैच खत्म करे। टी20 विश्व कप के लिहाज से दोनों खिलाड़ी बहुत अहम हैं और दोनों का फॉर्म में रहना जरूरी है। 

भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की। इस मैच में वो पावरप्ले में विकेट नहीं ले पाए, लेकिन बाद के ओवरों में विकेट निकाले। उन्होंने वेस्टइंडीज के दो अहम विकेट लिए। पहले कप्तान पूरन को पवेलियन भेजा फिर सेट काइल मायर्स को आउट किया। 

इस मैच में भारत की जीत के बाद वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ने पंत का बल्ला चेक किया। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में सबसे ज्यादा पिटाई होल्डर की ही की थी। इसी वजह से उन्हें पंत के बल्ले पर यकीन नहीं हो रहा था। हालांकि, होल्डर ने मस्ती भरे अंदाज में पंत का बल्ला चेक किया। 

इस मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा मैदान में काफी बातचीत करते नजर आए। इन दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। खासकर टी20 क्रिकेट में यह जोड़ी सुपरहिट रही है और भारत को अधिकतर मैच जिताए हैं। 

सूर्यकुमार यादव ने इस मैच के दौरान फील्डिंग में भी कमाल किया। उन्होंने बाउंड्री में बेहतरीन डाइव लगाकर छक्का रोकने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो सके। हालांकि, बल्ले के साथ कई छक्के लगाकर उन्होंने इसकी भारपाई कर दी। 

Leave a Reply

Next Post

महंगी इमारत, सस्ती जान: 17वीं मंजिल से गिरे पांच मजदूर, साथियों ने बयां किया हादसे का खौफनाक मंजर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           गुरुग्राम 3 अगस्त 2022 । गुरुग्राम के सेक्टर-77 स्थित निर्माणाधीन पाम हिल्स सोसाइटी की 17वीं मंजिल से गिरकर 4 मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे में एक मजदूर 12वीं मंजिल पर ही अटक गया। इससे उसकी जान बच गई। हालांकि उसे भी काफी चोट आई […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे