राहत: छत्तीसगढ़ में 23 में से छह ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू, इस वजह से रोक दी गई थी सेवा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 27 अप्रैल 2022। भारतीय रेलवे ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच चर्चा के बाद 23 में से छह ट्रेनों की सेवाएं फिर से शुरू कर दी हैं। कल बघेल ने केंद्रीय रेल मंत्री से उन 23 यात्री ट्रेनों के संचालन को फिर से शुरू करने का आग्रह किया था जो कि ट्रैक रखरखाव के काम के कारण रुकी हुई थीं। बता दें कि ट्रैक मेंटेनेंस के चलते दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर ने 23 अप्रैल को एक आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि 24 अप्रैल, 2022 से अगले एक महीने के लिए छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कुल 23 एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है। लेकिन अब यात्रियों की परेशानी को देखते हुए और मुख्यमंत्री बघेल से बातचीत के बाद रेलवे ने छह ट्रेनों की सेवा फिर से बहाल कर दी है।

मुख्यमंत्री बघेल ने रेल मंत्री वैष्णव को यात्रियों की परेशानियों से अवगत कराया
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को होने वाली परेशानियों के बारे में बताया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हें छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लगभग 23 यात्री रेलगाड़ी के परिचालन को निरस्त करने से राज्य के यात्रियों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से जनहित को देखते हुए इन ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का आग्रह किया। एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि रेल मंत्री ने इस मुद्दे के समाधान के लिए उपयुक्त निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। अधिकारियों के अनुसार, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को लिखे पत्र में छत्तीसगढ़ सरकार ने इस कदम पर कड़ी आपत्ति जताई थी और उनसे इन 23 ट्रेनों की सेवा फिर से शुरू करने का आग्रह किया था।

इन ट्रेनों की सेवा फिर से हुई बहाल
बातचीत के बाद मंत्री वैष्णव ने छह यात्री ट्रेनों को फिर से शुरू करने का फैसला किया। केंद्रीय रेल मंत्री ने छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली छह प्रमुख यात्री ट्रेनों के संचालन की घोषणा की इनमें तीन ट्रेनों की दो जोड़ी, 18237/18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, 12807/12808 समता एक्सप्रेस और 12771/12772 सिकंदराबाद-रायपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस शामिल है।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़: परसा कोयला खनन परियोजना के लिए पेड़ों की कटाई शुरू, मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने किया विरोध

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 27 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में परसा कोयला खदान के लिए अंतिम मंजूरी देने के बाद वन विभाग ने मंगलवार को क्षेत्र में पेड़ों की कटाई शुरू कर दी, लेकिन इसके विरोध में ग्रामीण खड़े हो गए। बड़ी संख्या में  मौके पर पहुंचे […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे