आतंकवाद में वंशवाद: मसूद अजहर के सभी 5 भाई आतंकी, बाप की तरह जहर उगलता है हाफिज सईद का बेटा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 10 अप्रैल 2022। माना जाता है कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर और इंजीनियर का बेटा इंजीनियर बनता है। मगर, दहशतगर्दी में भी इस तरह के कई उदाहरण हैं जब बेटे ने बाप का खूनी रास्ता अपनाया। इसी कड़ी में हाफिज सईद के बेटे हाफिज तल्हा सईद को भी अब आतंकी घोषित कर दिया गया है।

हाफिज तल्हा सईद : बाप की तरह उगलता है जहर
पाकिस्तान में बैठकर भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला आतंकी हाफिज सईद का बेटा हाफिज तल्हा सईद भी अपने पिता के नक्शे कदम पर आगे बढ़ रहा है। वह भी भारत के खिलाफ लगातार जहर उगलता है। जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार विवादित बयान देता रहा है। साथ ही जम्मू-कश्मीर में जेहाद फैलने की बात करता है। हमेशा लोगों को भड़काने की कवायद में रहता है। साल 2007 में उसका एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह कह रहा था कि कश्मीर में हर कीमत पर जेहाद होकर रहेगा।

मसूद अजहर : पांच भाई, सभी आतंकी
मसूद अजहर की पत्नी का नाम शाजिया है। इससे उसके दो बेटे वलिउल्लाह और अब्दुल्ला हैं। अब्दुल्ला अफगानिस्तान और जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में सक्रिय रहा है। अजहर के अलावा उसके पांच भाई और छह बहनें हैं। उसका बड़ा भाई मोहम्मद ताहिर अनवर अस्कारी अफेयर्स का कमांडर है। अजहर का दूसरा बड़ा भाई मोहम्मद इब्राहिम अजहर है। वह अफगानिस्तान में ऑपरेशन की देखरेख करता है। उसके उस्मान और उमर दो बेटे थे। दोनों ही जम्मू और कश्मीर में मारे गए। दो बेटों की मौत के बाद इब्राहिम ने हुजाइफा नाम के एक लड़के को गोद लिया। उसने भी बहवालपुर में जेहाद की ट्रेनिंग ली है।

हमजा : पिता लादेन जैसा दुर्दांत था
आतंकी संगठन अल-कायदा के सरगना रह चुके ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा पर भी पिता की तरह खून-खराबे का भूत सवार हो गया था। वह कितना बड़ा आतंकी था इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उस पर अमेरिका ने सात करोड़ रुपये का इनाम रखा था। ओसामा के सौतेले भाई अहमद और हसन अल-अत्तास ने बताया था कि अल-कायदा में हमजा को काफी ऊंचा पद मिला था। हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने की फिराक में था। लादेन को अमेरिका ने एक ऑपरेशन में ढेर कर दिया था।

अल बदरी : बगदादी के साम्राज्य को बढ़ाने में गई जान
आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के मास्टरमाइंड अबु बकर अल-बगदादी का बेटा अल-बदरी सीरिया में मारा गया था। उसने भी पिता की विरासत को आगे बढ़ाने में पूरी जान लगा दी। अमेरिकी हमले में उसकी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बगदादी का बेटा सीरिया के एक गांव में आतंकियों के अड्डे पर किए गए हवाई हमले में मारा गया था।

अमेरिका ने बगदादी पर ढाई करोड़ डॉलर (करीब 171 करोड़ रुपये) का इनाम घोषित कर रखा है। बताया जाता है कि उसके दो बीवी और पांच बच्चे हैं, जिसमें बगदादी के पहली बीवी से चार बच्चे और दूसरी पत्नी से एक बेटा है।

Leave a Reply

Next Post

लाउडस्पीकर विवाद: एमएनएस ने शिवसेना भवन के बाहर किया हनुमान चालीसा का पाठ, भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 10 अप्रैल 2022। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) ने रामनवमी के मौके पर शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया है।  इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आई […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा