मुख्यमंत्री बघेल का एलान: छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं का शुल्क माफ, अभ्यर्थी बोले- कका अभी जिंदा है

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 07 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ में जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए राज्य सरकार ने बड़ी राहत दी है। अब अभ्यर्थियों को प्रतियोगी परीक्षा के आवेदन के नाम पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसका एलान खुद राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने किया है। इस एलान के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल है। एक अभ्यर्थी ने कहा कि पहले परीक्षा के आवेदन के लिए जेब देखनी पड़ती थी लेकिन अब परीक्षा आवेदन में कोई शुल्क न जमा होने पर काफी राहत मिलेगी।

कका अभी जिंदा है
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में ली जाने वाली फीस माफ कर दी है। अब  कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा किसी भी भर्ती परीक्षा में स्थानीय अभ्यर्थियों से फीस नहीं ली जाएगी। इस खबर के बाद युवाओं में खुशी का माहौल है और प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने फिल्म टाइगर अभी जिंदा है के तर्ज पर छत्तीसगढ़ी भाषा में ‘कका अभी जिंदा है’ के नारे लगाए।

मंगलवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने की थी सीएम से मुलाकात
बता दें कि विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड की परीक्षा में फीस माफी की मांग को लेकर बीते मंगलवार को ही एनएसयूआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। इसके बाद सीएम बघेल ने तत्काल परीक्षा शुक्ल माफ करन की घोषणा कर दी।

अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही पूजा सिंह ने बताया कि सरकार के इस फैसले से गरीब तबके के छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत मिलेगी। हरीश पटनायक ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने के लिए फीस माफ करने का फैसला बहुत अच्छा है। क्योंकि इससे अब प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने से पहले अपनी जेब नहीं टटोलनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Next Post

युवा संवाद कार्यक्रम: मध्य प्रदेश में सेकंड ईयर के छात्रों को भगवत गीता का फाउंडेशन कोर्स पढ़ाएगी शिवराज सरकार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर भोपाल 07 अप्रैल 2022। मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रम में भगवत गीता भी शामिल की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में कहा कि मध्य प्रदेश के कॉलेजों में सेकंड ईयर के छात्रों को भगवत गीता […]

You May Like

सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है