2022 में 26 वर्षीय महिला के साथ हुआ था सामूहिक दुष्कर्म, अदालत ने 5 लोगों सुनाई आजीवन कारावास की सजा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

 रांची 30 मई 2024। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले की एक अदालत में पांच लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। पांचों ने 26 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। यह घटना 20 अक्टूबर, 2022 की है। 26 वर्षीय एक महिला अपने प्रेमी के साथ दोपहिया वाहन पर जा रही थी। महिला साफ्टवेयर इंजीनियर है। उस शाम जब चाईबासा में पुराने हवाई अड्डे के पास से पहुंची तो महिला और उसके प्रेमी को आठ-दस लोगों ने रोक लिया। पुलिस ने बताया कि उन लोगों ने महिला के प्रेमी की पिटाई कर दी। और फिर महिला को एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

अपराध करने के बाद आरोपी महिला को मौके पर छोड़कर भाग गए। उन्होंने उसका पर्स और मोबाइल फोन भी छीन लिया। महिला किसी तरह घर पहुंची। उसने अपने परिवार को घटना के बारे में बताया जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश-1 की अदालत ने सुरेन देवगम, प्रकाश देवगम, सोमा सिंकू, पुरमी देवगम और शिवशंकर करजी को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी ठहराते हुए “अंतिम सांस तक” आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसमें सामूहिक बलात्कार से संबंधित धारा 376 (डी) और धारा 377 शामिल है। उन्हें आईपीसी की धारा 395 (डकैती) के तहत 10 साल के कठोर कारावास और आईपीसी की धारा 397 (डकैती या डकैती, जिसमें जान से मारने या गंभीर चोट पहुंचाने का प्रयास शामिल है) के तहत सात साल के कारावास की सजा सुनाई गई। इसके साथ ही प्रत्येक आरोपी पर प्रत्येक धारा के तहत 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

Leave a Reply

Next Post

दिग्विजय बोले- प्रशासन की लापरवाही से नर्मदापुरम में डेढ़ हजार एकड़ मूंग खराब, किसानों को मिले मुआवजा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर भोपाल 30 मई 2024। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह लगातार मध्य प्रदेश में लोगों की समस्याएं उठा रहे हैं। अब उन्होंने नर्मदा पुरम में प्रशासन की लापरवाही से नहर का पानी नहीं छोड़े जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि किसानों की डेढ़ […]

You May Like

विधायकों के शपथ ग्रहण को लेकर बढ़ी तकरार, विधानसभा परिसर में धरने पर बैठे टीएमसी विधायक....|....3 सौ 31 करोड़ की शासकीय गोचर भूमि 143.23 एकड़ का फर्जीवाड़ा....|....मुख्यमंत्री के जनदर्शन में बहनों की मुलाकात, महतारी वंदन योजना की तारीफ की....|....नगरीय निकायों और पंचायत चुनाव की तैयारियों पर राज्य निर्वाचन आयुक्त अजय सिंह ने दिया जोर....|....सोनाक्षी की शादी के बाद पिता शत्रुध्न ने पोस्ट कर जाहिर की खुशी, कह दी बड़ी बात....|...."लोकसभा चुनाव में यदि सीएम नीतीश का साथ नहीं होता तो भाजपा जीरो पर हो जाती आउट", भाजपा नेता संजय पासवान का बड़ा बयान....|....एक्स कैलिबर राइफल लोड करते हुए जवान से चली गोली, जबड़े को फाड़ते हुए निकली बुलेट; अस्पताल में भर्ती....|....सेमीफाइनल के दबाव में बिखरा अफगानिस्तान, द. अफ्रीका की आसान जीत, पहली बार T20 विश्व कप के फाइनल में....|....10 साल बाद लोकसभा को मिला विपक्ष का नेता... जानिए अब राहुल गांधी के पास कौन से हैं अधिकार और शक्तियां....|....झारखंड में जल्द ही चंपई सोरेन कैबिनेट का होगा विस्तार, इन नेताओं को मिल सकती है जगह