भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली ने इस खिलाड़ी को बताया आगामी वर्ल्ड कप में टीम का उपकप्तान

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 26 फरवरी 2022।  भारत की कप्तान मिताली राज ने शनिवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि आगामी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत कौर टीम में उपकप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगी। हालांकि न्यीजीलैंड के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में उपकप्तान की जिम्मेदारी दीप्ति शर्मा को दी गई थी। हरमनप्रीत कौर चौथे वनडे मैच में उपलब्ध नहीं थी लेकिन 5वें वनडे में वापसी करने के बाद भी उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी नहीं दी गई और दीप्ति उप-कप्तान बनी रहीं। हालांकि अब इसको लेकर स्थिति साफ हो गई है। टीम की कप्तान मिताली ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “दीप्ति को पिछले दो वनडे के लिए उप-कप्तान के रूप में चुना जाना चयनकर्ताओं और बीसीसीआई की पसंद थी। हरमनप्रीत विश्व कप के लिए उप-कप्तान हैं आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। हालांकि भारतीय महिला टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी।

इस वर्ल्ड कप में कप्तान मिताली राज की कोशिश होगी कि वो अपने वर्ल्‍ड कप के अनुभवों को फायदा उठाए और युवा खिलाड़ियों को भी इसके लिए प्रेरित करे। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को कहा ” मेरी युवाओं खिलाड़ियों से यही अपील है कि वो इस बड़े मंच को एंज्वाय करें और बिना किसी अतिरिक्त दबाव के खेलें। यदि वो दबाव लेंगी तो अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाएंगी।

बल्लेबाजी यूनिट साथ आ चुकी है जबकि गेंदबाजों को थोड़ा और समय लगेगा। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण भारत में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस सेशन करने का मौका नहीं मिला। इस लिहाज से वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण थी। आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-4 से हार गई थी। आखिरी मैच में भारत को जीत मिली थी और उसके शिर्षक्रम के बल्लेबाज स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और कप्तान मिताली राज ने रन बनाए थे। क्रिकेट प्रेमियों को वर्ल्ड कप में उनके इसी प्रदर्शन की दरकार होगी।

Leave a Reply

Next Post

यूक्रेन में तबाही मचा रहा रूस, उड़ा दी गैस पाइपलाइन, लाखों ने छोड़ा देश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कीव 27 फरवरी 2022। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का आज चौथा दिन है। यूक्रेन के आंतरिक इलाकों में रूस की सेना प्रवेश कर गई है और तबाही मचा रही है। रूस की सेना ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में एक गैस […]

You May Like

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम....|....मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी....|....मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट....|....कानून व्यवस्था पर कांग्रेस का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम शर्मा बोले – हमारी सरकार में सभी की शिकायत सुनी जा रही, हाथरस घटना के बाद बड़े आयोजनों को लेकर कही ये बात…....|....हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते : राहुल गांधी....|....इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस भगदड़ कांड, मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हुई....|....सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश....|....जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल....|....बदलाव की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 'INDIA' की बैठक; सीएम चंपई के सभी कार्यक्रम रद्द....|....आयोजकों ने साक्ष्य छिपाए, हताहतों की संख्या छिपाने की साजिश रची; एफआईआर में कई बड़े खुलासे