अमिताभ बच्चन की ‘मधुशाला’ NFT की भारत में पहले ही दिन लगी 3 करोड़ से ऊंची बोली

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

इंडिया रिपोर्टर लाइव

मुंबई 03 नवंबर 2021। मेगास्टार अमिताभ बच्चन  की ‘मधुशाला’, ऑटोग्राफ वाले पोस्टर्स और कलेक्शन की चीजों की बोली 3.8 करोड़ रुपये लगी है।  पहले दिन मधुशाला के लिए 420,000 लाख US डॉलर की बोली लगी थी जोकि 520,000 तक पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भारत में पहले दिन लगने वाली सबसे ऊंची बोली है। ये नीलामी Beyondlife.Club की तरफ से ऑर्गनाइज की जा रही है। ऑक्शन 1 नवंबर को शुरू हुआ था और 4 नवंबर तक चलेगा।

बिग बी के ऑटोग्राफ वाले पोस्टर हैं

अगस्त में Beyondlife.Club ने घोषणा की थी कि अमिताभ बच्चन इस प्लैटफॉर्म पर अपनी NFT (नॉन फंजीबल टोकन) लाएंगे। मधुशाला एनएफटी अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन की कविताओं का कलेक्शन है, जिसे बिग बी ने अपनी आवाज में पढ़ा है। इसके साथ इसमें अमिताभ बच्चन की 7 आइकॉनिक मूवीज के पोस्टर्स हैं जिन पर उनका ऑटोग्राफ हैं। इसके अलावा कई तरह के कलेक्टेबल्स और NFT आर्ट भी हैं। 

क्या होती है NFT

एनएफटी का फुल फॉर्म है नॉन फंजीबल टोकन। इसमें किस आर्ट, म्यूजिक, इन-गेम्स और वीडियोज डिजिटल फॉर्मेट में सुरक्षित किया जाता है। इन्हें किसी प्रॉपर्टी की तरह ही ऑनलाइन खरीदा और बेचा जा सकता है।

ओनर का होता है अधिकार

एनएफटी कलेक्शन Guardian Link’s Anti-RIP NFT टेक्नॉलजी पर आधारित है। इससे NFT कॉपी होने से बचती है और ऐसे इस पर ओनर का एक्सक्लूसिव राइट होता है। ये ऑक्शन 1 नवंबर से शुरू हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले दिन मधुशाला के लिए अब तक की सबसे ऊंची बोली लगी थी जो कि 3.13 करोड़ थी और 3.8 करोड़ तक पहुंच गई है और अभी दो दिन बाकी हैं। 

Leave a Reply

Next Post

अमिताभ बच्चन की 'मधुशाला' NFT की भारत में पहले ही दिन लगी 3 करोड़ से ऊंची बोली

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 03 नवंबर 2021। मेगास्टार अमिताभ बच्चन  की ‘मधुशाला’, ऑटोग्राफ वाले पोस्टर्स और कलेक्शन की चीजों की बोली 3.8 करोड़ रुपये लगी है।  पहले दिन मधुशाला के लिए 420,000 लाख US डॉलर की बोली लगी थी जोकि 520,000 तक पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी