अमिताभ बच्चन की ‘मधुशाला’ NFT की भारत में पहले ही दिन लगी 3 करोड़ से ऊंची बोली

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 03 नवंबर 2021। मेगास्टार अमिताभ बच्चन  की ‘मधुशाला’, ऑटोग्राफ वाले पोस्टर्स और कलेक्शन की चीजों की बोली 3.8 करोड़ रुपये लगी है।  पहले दिन मधुशाला के लिए 420,000 लाख US डॉलर की बोली लगी थी जोकि 520,000 तक पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह भारत में पहले दिन लगने वाली सबसे ऊंची बोली है। ये नीलामी Beyondlife.Club की तरफ से ऑर्गनाइज की जा रही है। ऑक्शन 1 नवंबर को शुरू हुआ था और 4 नवंबर तक चलेगा।

बिग बी के ऑटोग्राफ वाले पोस्टर हैं

अगस्त में Beyondlife.Club ने घोषणा की थी कि अमिताभ बच्चन इस प्लैटफॉर्म पर अपनी NFT (नॉन फंजीबल टोकन) लाएंगे। मधुशाला एनएफटी अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन की कविताओं का कलेक्शन है, जिसे बिग बी ने अपनी आवाज में पढ़ा है। इसके साथ इसमें अमिताभ बच्चन की 7 आइकॉनिक मूवीज के पोस्टर्स हैं जिन पर उनका ऑटोग्राफ हैं। इसके अलावा कई तरह के कलेक्टेबल्स और NFT आर्ट भी हैं। 

क्या होती है NFT

एनएफटी का फुल फॉर्म है नॉन फंजीबल टोकन। इसमें किस आर्ट, म्यूजिक, इन-गेम्स और वीडियोज डिजिटल फॉर्मेट में सुरक्षित किया जाता है। इन्हें किसी प्रॉपर्टी की तरह ही ऑनलाइन खरीदा और बेचा जा सकता है।

ओनर का होता है अधिकार

एनएफटी कलेक्शन Guardian Link’s Anti-RIP NFT टेक्नॉलजी पर आधारित है। इससे NFT कॉपी होने से बचती है और ऐसे इस पर ओनर का एक्सक्लूसिव राइट होता है। ये ऑक्शन 1 नवंबर से शुरू हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले दिन मधुशाला के लिए अब तक की सबसे ऊंची बोली लगी थी जो कि 3.13 करोड़ थी और 3.8 करोड़ तक पहुंच गई है और अभी दो दिन बाकी हैं। 

Leave a Reply

Next Post

हिन्दू धर्म का मज़ाक न बनाएं फ़िल्म डायरेक्टर-विवेक शर्मा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 03 नवंबर 2021। राजधानी भोपाल में प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम-3’ की शूटिंग के दौरान उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा उग्र विरोध जताने और जेल परिसर में चल रही शूटिंग के दौरान […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा